BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, January 22, 2019

This temple contains all kinds of desires, live 25 thousand rat : इस मंदिर में होती है हर प्रकार की मनोकामना पूरी, रहते हैं 25 हजार चूहे


आप जानते हैं दुनिया में अनेक तरह के मंदिर हैं. हर मंदिर की कोई ना कोई खास बात है. हर मंदिर में किसी ना किसी प्रकार का चमत्कार होता ही रहता है. आज हम आपको ऐसे मंदिर के बारे में बता रहे हैं जहां पर देवी देवता नहीं बल्कि चूहों का एक तरह से राज है.
credit: third party image reference

वहां पर चूहों की कितनी संख्या है यह जानकर आप दंग रह जाते हैं. इस मंदिर में जो भी प्रसाद चढ़ाया जाता है उसे  चूहे खा लेते हैं और इस मंदिर को चूहों के नाम से जाना जाता है.
credit: third party image reference

राजस्थान के बीकानेर में स्थित है करणी माता का मंदिर. यहाँ  25000 चूहे रहते हैं. इनको माता की संतान माना जाता है. बीकानेर से करीब 30 किलोमीटर दूर देशनोक में स्थित इस मंदिर को चूहों वाली माता का मंदिर और मूषक मंदिर के नाम से भी जाना जाता है.
credit: third party image reference

सबसे बड़ी बात यह है कि इतने सारे चूहे होने के बाद भी यहां पर प्लेग रोग नहीं हुआ है. बल्कि किसी भी प्रकार का रोग चूहों के कारण नहीं हुआ है. इन्हें एक तरह से करणी माता के जगदंबा माता का अवतार ही माना जाता है. यहाँ  लोग अपनी मनोकामना के लिए आते हैं और उनकी मनोकामना अक्सर पूर्ण होती है. यदि आपने भी नहीं देखा है तो जरूर देखे यह खूबसूरत और  गजब का मंदिर.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.