BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, January 8, 2019

Even after death, the body is kept in the house and it is done. : यहां मरने के बाद भी लाश को रखा जाता है घर में और किया जाता है यह काम


दोस्तों पुनर्जन्म होता है. ऐसा आपने कई बार सुना होगा. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बता रहे हैं जहाँ कुछ अजीब तरह की मान्यता है. एशिया के दक्षिणी इलाके इंडोनेशिया की हम बात कर रहे हैं. यहाँ के लोगों का ऐसा मानना है की इन्सान मरते ही नहीं है. इसलिए उन्हें हमेशा साथ रखना चाहिए.
credit: third party image reference

आपको पता होगा इंसान की मौत हो जाती है तो  उसका अंतिम संस्कार किया जाता है, अपने अपने  मजहब के अनुसार या तो उसे  जलाया जाता है या दफनाया जाता है. जिस जगह कि हम बात कर रहे हैं अगर वहां  किसी इंसान की मृत्यु हो जाती है तो उसे न दफनाते हैं और न हीं जलाते हैं.
credit: third party image reference

बल्कि शव को घर में ही रखते हैं. क्योंकि यहां के लोगों का यह मानना है कि इंसान कभी मरता ही नहीं है. वह कुछ महीनों बाद  तुरंत लौट आएगा. यदि मारनी  वाली कोई महिला है तो उसका श्रृंगार भी किया जाता है. अपने अन्य  कामों में खुशी और गम के अवसरों में भी उसको शामिल किया जाता है.
credit: third party image reference

लोगों की यही मान्यता है की लोग कभी मरते  नहीं है. उनमें से  बस आत्मा निकल जाती है बाकी उनका शरीर हमेशा हमारे साथ रहता है. उन्हें न  जलाना चाहिए ना दफनाना चाहिए बल्कि हमेशा अपने साथ रखना चाहिए. 

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.