BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, January 16, 2019

Here is celebrated on Valentine's Day Sister's Day : यहां वैलेंटाइन डे पर मनाया जाता है सिस्टर डे


दुनिया भर में 14 फरवरी वेलेंटाइन डे के रूप में मशहूर है. इस दिन विशेष रूप से प्रेम करने वाले लोग एक दूसरे से  प्रेम का इजहार करते हैं, कुछ पल साथ में बिताते हैं. लेकिन क्या आपको पता है 14 फरवरी को जिसे पूरी दुनिया में वेलेंटाइन डे कहा जाता है एक जगह ऐसी है जहां पर इसे सिस्टर डे यानी की बहन दिवस के रूप में मनाया जाता है.
Image result for यहां वैलेंटाइन डे पर मनाया जाता है सिस्टर डेcredit: third party image reference

वह जगह कोई दूसरी नहीं बल्कि हमारा ही पड़ोसी देश पाकिस्तान का एक विश्वविद्यालय है. यहाँ  इस्लामी रिवायत को बढ़ावा देने के लिए 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे की जगह सिस्टर डे मनाया जायेगा.
विश्वविद्यालय के कुलपति ने यह जानकारी दी है. फैसलाबाद के  कृषि विश्वविद्यालय के  कुलपति जफर इकबाल रंधावा ने  बताया है कि वह छात्राओं को स्कार्फ और अबाया यानि एक  कपड़ा तोफे में देते हैं. उनका कहना है कि यह पाकिस्तान की और इस्लाम की तहजीब के मुताबिक होता है.
credit: third party image reference

विश्वविद्यालय के कुलपति रंधावा का कहना है की हम इस्लाम की रिवायतों  को बढ़ावा देने के लिए ऐसा कर रहे हैं. हम लोग 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के बजाय सिस्टर डे के रूप में मनाते हैं.
Image result for यहां वैलेंटाइन डे पर मनाया जाता है सिस्टर डेcredit: third party image reference

कुलपति ने यह भी कहा कि यह इस वर्ष से प्रारंभ करने जा रहे हैं. हालांकि बहुत सारे मुस्लिम वर्ग इस बात से सहमत भी नहीं हो सकते लेकिन बहुत सारे लोग वेलेंटाइन डे को गलत मानते हैं. मेरा कहना है यदि यह गलत है तो इसको बदलना चाहिए और इसे सिस्टर डे के रूप में मनाया जाना चाहिए.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.