BREAKING NEWS

Contact

Sunday, January 13, 2019

This market is sold in the bride of all ages : इस बाजार में बिकती है हर उम्र की दुल्हन


बाजार में आप जाते हैं तो बहुत सारी चीजें खरीद सकते हैं. छोटी से छोटी  लेकर बहुत बड़ी से बड़ी चीज. लेकिन क्या आपने सुना है बाजार में इंसान भी बिकते हैं. जी हां कुछ बाजार ऐसे भी होते हैं जहां पर दुल्हन बिकती है.
Image result for इस बाजार में बिकती है हर उम्र की दुल्हनcredit: third party image reference

आपको एक कीमत उनकी देनी पड़ती है. अनोखा बाजार है यह. जहां पर दुल्हन की बिक्री होती है. आपको जानकर हैरानी होगी की  बुलगारीया के  स्टारा जागोर नाम की जगह में यह हो रहा है. यहाँ बाजार लगता है यह 3 साल में एक बार बाजार लगता है.
जहां पर कोई भी लड़का या दूल्हा अपनी मनपसंद की दुल्हन खरीद सकता है. लेकिन यह दुल्हन मिलती है सिर्फ दो साल के लिए और उसकी कीमत देनी पड़ती है.
credit: third party image reference

इसके पीछे कारण यह है की बहुत सारे गरीब लोग अपनी बेटी की शादी नहीं कर पाते हैं तो वह यहां आकर  बाजार में उन्हें एक तरह से बेचते हैं और मेले में आकर अन्य लोग उन्हें अपनी पत्नी बना देता है.
Related imagecredit: third party image reference

अब यहां पर हर उम्र की लड़कियां मिलती है. कुछ दूल्हे यहां पर ऐसे भी होते हैं जो हमेशा के लिए उस लड़की को अपनी दुल्हन बना लेते हैं. इस बाजार में बहुत भीड़ होती है. हर 3 साल बाद लगने वाले इस बाजार में बहुत सारे लोग खरीदारी करने और  बेचने के लिए आते हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.