BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, January 22, 2019

A man makes three-three weddings in this village : इस गांव में एक मर्द करता है तीन-तीन शादियां


आजकल महंगाई बहुत बढ़ गई है. महंगाई के जमाने में एक शादी करके परिवार का पालन पोषण करना अपने आप में बहुत बड़ी बात है. लेकिन आपने क्या कभी सुना है इस महंगाई के जमाने में भी कोई व्यक्ति एक नहीं बल्कि 3 शादियां करें और वहां पर इसी तरह की कुछ परंपरा हो.
credit: third party image reference

आपको यह बात चौंका देगी. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बता रहे हैं जहां पर एक व्यक्ति लगभग 3 शादियां करता है. महाराष्ट्र के अंदर एक ऐसा ही गांव है. इस  गांव की आबादी करीब 500 है.

हैरान करने वाली बात यह है कि यहां हर पुरुष की तीन पत्नियां हैं. इसके पीछे लोगों की मान्यता यह है की जितनी अधिक शादी होगी जीवन उतना ही अधिक सरल, सहज चलेगा.
पहले वाली पत्नी को किसी तरह का  एतराज नहीं होता की उसका पति दूसरी शादी कर रहा है. दूसरी वाली को बिल्कुल एतराज नहीं होता की उसका पति तीसरी शादी कर रहा है.
credit: third party image reference

एक बड़ी समस्या यह पता लगी है की यहां पर पीने के पानी की बहुत बड़ी समस्या है. जिसके चलते यहां के लोग तीन-तीन शादियां कर रहे हैं. पहली पत्नी गर्भवती हो जाती है तो घर के काम में सहारा देने के लिए दूसरी औरत की आवश्यकता होती है.
credit: third party image reference

क्योंकि पानी बहुत दूर से लाना होता है. पुरुष दूसरे काम पर जाते हैं तो घर का काम कौन करे, पानी कौन लाए. इस परेशानी से बचने के लिए लोग अक्सर दो या तीन शादियां करते हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.