BREAKING NEWS

Contact

Thursday, January 31, 2019

This is Muslim, the biggest go : यह मुसलमान है सबसे बड़ा गो सेवक


योगी सरकार एवं आरएसएस समर्थक लोग पिछले कई सालों से यह चिल्ला रहे हैं की गो सेवा करो. गो  सेवा करना मात्र किसी एक धर्म के लोगों का काम नहीं है. बल्कि यह तो हर मनुष्य का काम है.
credit: third party image reference

क्योंकि  गाय तो एक  पशु है. इसमें कोई शक नहीं उसमें बहुत सारे ऐसे तत्व होते हैं जो अन्य पशुओं में नहीं होते. उसका दूध, घी, गोमूत्र एवं गोबर बहुत ही अधिक उपयोगी होता है. क्या गाय की सेवा सिर्फ हिंदू को ही करना चाहिए. मुस्लिम नहीं कर सकते.
आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एक मुसलमान ऐसा है जो 50 साल से बिना किसी स्वार्थ के गाय की सेवा कर रहा है. यह महाराष्ट्र का रहने वाला है. नाम है  शेख शब्बीर मामू और आपको बता हल ही में पद्म श्री अवार्ड की सूची में शेख शब्बीर मामा को भी पदम श्री का अवार्ड मिलने जा रहा है, उसकी गो सेवा के कारण.
Image result for यह मुसलमान है सबसे बड़ा गौ सेवकcredit: third party image reference

शब्बीर मामू अपनी 50 एकड़ जमीन में 175 गाय और बैल पल रहे हैं. जब मात्र 10 साल के थे तब से ही इनके पिता कि साथ में गौ सेवा में जुट गए थे. इनका पूरा परिवार गो सेवा करता है. छोटे से कस्बे में रहने वाले शेख शब्बीर मामू पदम श्री पुरस्कार की सूची में नाम आने के बाद काफी प्रसिद्ध हो गए हैं.
Image result for यह मुसलमान है सबसे बड़ा गौ सेवकcredit: third party image reference

शब्बीर नहीं जानते कि यह पुरस्कार क्या है. इसका क्या महत्व है. वे  सिर्फ इतना कहते हैं मैं लगातार गोसेवा कर रहा हूं यह उसी का पूण्य  मुझे मिल रहा होगा.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.