BREAKING NEWS

Contact

Thursday, January 24, 2019

Only women stay in this village, restrictions on men's arrival : इस गांव में रहती हैं सिर्फ महिलाएं पुरुषों के आने पर है प्रतिबंध


क्या आपने कोई ऐसी जगह सुनी है  जहां पर सिर्फ महिलाएं ही महिलाएं हो या फिर वहां पर पुरुषों के आने पर प्रतिबंध लगा हो. आइए आज हम आपको ऐसे ही गांव के बारे में बताते हैं. जहां पर महिलाएं बहुत अधिक मात्रा में रहती हैं और यहाँ पुरुषों की नो एंट्री है.
credit: third party image reference

केन्या की राजधानी नैरोबी के पास में एक गांव है. जिसका नाम है उमोजा. इस  गांव में कोई भी पुरुष एंट्री नहीं ले सकता. क्योंकि इस गांव में पुरुषों की एंट्री पर प्रतिबंध लगा हुआ है. यहाँ पर केवल महिलाएं ही रहती हैं.
credit: third party image reference

हां दूसरे गांव की, दूसरी जगह की महिलाएं भी यहां आकर के बस सकती है. हां यहां पर इतनी स्वतंत्रता है की कोई पुरुष आ तो सकता है लेकिन सिर्फ दिन में. रत में नहीं रुक सकता. इन महिलाओं के जो भी बच्चे हैं या पति हैं  कहने का मतलब जो पुरुष है वह सिर्फ दिन में आते हैं और रात में अन्यत्र जगहरहते हैं.
credit: third party image reference

हालांकि कुछ पुरुषों ने यहां पर आने की कोशिश की थी  लेकिन  महिलाओं ने उनको यहां से भगा दिया. यहां की महिलाएं ज्वेलरी  बनाकर उन्हें बेचने का काम करती हैं. इस गांव में एक स्कूल में खोला गया है. जहां पर कोई भी बच्चा आ करके पढ़  सकता है. 

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.