BREAKING NEWS

Contact

Monday, January 14, 2019

Do you know why honeymoon is celebrated after marriage : क्या आप जानते हैं शादी के बाद हनीमून क्यों मनाया जाता है


आपने अक्सर सुना होगा शादी के बाद नवविवाहित कपल हनीमून मनाने के लिए जाता है. आजकल तो यह ट्रेड चल पड़ा है. हनीमून  मनाने के लिए छोटे शहर ही नहीं बल्कि गांव देहात के लोग भी चले जाते हैं.
credit: third party image reference

हालाँकि यह ट्रेंड  विदेश से चलकर आया है. लेकिन आपको पता है किसके पीछे कारण क्या है. हनीमून  मनाने के लिए शादी के बाद नव कपल तुरंत जाते हैं. हनीमून का मतलब  केवल  शादी के बाद संबंध स्थापित करना  नहीं होता.  
Image result for क्या आप जानते हैं शादी के बाद हनीमून क्यों मनाया जाता हैcredit: third party image reference

लेकिन कुछ ऐसा मानते हैं, बल्कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. शादी शुदा जिंदगी की नई शुरुआत का ऐसा अवसर होता है हनीमून की एक दूसरे को भरोसा करना चाहिए, एक दूसरे का ख्याल रखना चाहिए. विचारों को जानने का मौका मिलना चाहिए.
दूसरा  करण यह है की शादी की परंपरा काफी लंबी चलती है. इसमें दूल्हा-दुल्हन बहुत थक जाते हैं. कुछ दिनों के रेस्ट का तरीका है यह, और जब आप घर परिवार से दूर रहते हैं तो एक दुसरे का ख्याल कैसे रखें.
Related imagecredit: third party image reference

एक दूसरे की पसंद ना पसंद को कैसे समझे. घर, परिवार, दोस्तों से नहीं मिलते हैं कई दिनों तक. आपको एक व्यक्ति जो आज से पहले अनजान थे, इससे उसके बारे में सोचने समझने जानने का मौका मिलता है और उसके साथ साथ पूरा जीवन बिताना है यह भी आप सोचते हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.