BREAKING NEWS

Contact

Sunday, January 20, 2019

If you also spend more time on social media then be careful : अगर आप भी सोशल मीडिया पर अधिक टाइम बिताते हैं तो हो जाइए सावधान


आज की युवा पीढ़ी सोशल मीडिया पर जबरदस्त लगी रहती है. अपना अधिक से अधिक समय व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, टि्वटर, यूट्यूब पर व्यतीत करती है. वीडियो देखना, फोटोस देखना, स्टेटस चेक करना, फोटो डालना, शेयर करना, पढ़ना, लाइक करना इस तरह के काम.
credit: third party image reference

इन सब को देख कर लगता है की युवा पीढ़ी के पास सोशल मीडिया के लिए बहुत अधिक समय है. बाकी दूसरे कामों के लिए इतना समय नहीं है. हालांकि ठीक है अपनी रूचि के अनुसार जो काम पसंद आए वह करना चाहिए.
Image result for अगर आप भी सोशल मीडिया पर अधिक टाइम बिताते हैं तो हो जाइए सावधानcredit: third party image reference

लेकिन मूल बात यह है की  सोशल मीडिया पर बहुत अधिक देर तक काम करने से उसके साथ बने रहने से अनेक प्रकार की बीमारियां हो रही है. विशेष बात यह है की इन बीमारियों का जल्दी से प्रभाव पता ही नहीं लगता है. लोग यह समझते हैं कि यह बीमारियां किसी दूसरे कारणों से हो रही है.
Image result for अगर आप भी सोशल मीडिया पर अधिक टाइम बिताते हैं तो हो जाइए सावधानcredit: third party image reference

बहुत सारे लोग इसके कारण डिप्रेशन में आ जाते हैं, नींद नहीं आती है, भूख नहीं लगती है, बेचैनी होती है, इस तरह की अनेक प्रकार की मानसिक एवं शारीरिक बीमारियों के शिकार युवा पीढ़ी के लोग हो रहे हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.