BREAKING NEWS

Contact

Friday, January 4, 2019

Here girls are craving for boys : यहां की लड़कियों तरस रही हैं लड़कों के लिए


वैसे तो आपने सुना होगा अक्सर लड़के लड़कियों  की चाहत में रहते हैं. लड़को  को लड़कियां का इंतजार रहता  है. लेकिन क्या आपने सुना है की लड़कियों भी लड़कों का इन्तजार कर रही हैं. जी हाँ एक ऐसा ही गाँव है. जहाँ की लड़कियां लड़कों के लिए तरस  रही हैं.
Image result for यहां की लड़कियों तरस रही हैं लड़कों के लिएcredit: third party image reference


यह गाँव ब्राजील में स्थित है. इसे नोइवा के नाम से जाना जाता है. इस गांव में पुरुष भी है अर्थात लड़के भी हैं. लेकिन वे अधिकतर  शहर चले गए हैं. इसलिए गाँव को समृद्ध करने की जिम्मेदारी महिलाओं के कंधे पर आ गई है.
credit: third party image reference

ऐसा नहीं है की  दूसरे गांव या शहर के लड़के यहां की लकड़ियों से शादी नहीं करना चाहते हैं, या फिर इस गांव की लड़कियां खूबसूरत नहीं है. दरअसल  इसके पीछे कारण यह है कि इस गांव का अपना एक नियम है. कि यहां जो भी लड़का शादी करेगा, वह यही गांव में ही रहेगा.
यदि वह शहर चला गया तो फिर अकेला ही जाएगा, लड़की को अपने साथ में नहीं ले जा सकता. यही कारण है कि यहां पर अधिकतर पुरुष या लड़के शहर चले गए हैं. पर यहां महिलाएं ही महिलाएं रह गई हैं.
Related imagecredit: third party image reference

इसीलिए इस गांव की लड़कियों को इंतजार है किसी लड़के का. ऐसे  लड़को का  जो इनसे शादी करे. क्योंकि यहां की लड़कियां अपना गांव  छोड़ना नहीं चाहती हैं. इस गांव में महिला समुदाय काफी सशक्त है. दूसरा कुछ प्राचीन मान्यताओं के आधार पर भी महिलाओं की यह मान्यता है कि हमें शहर जाने के बजाय अपने ही गांव में रहकर कुछ काम करने चाहिए.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.