BREAKING NEWS

Contact

Saturday, April 28, 2018

Richa Chadha said the producer-director says come on the room : रिचा चड्ढा ने कहा निर्माता-निर्देशक कहते हैं आओ कभी कमरे पर



फुकरे रिटर्नस  के बाद रिचा चड्ढा काफी फेमस हो गई है. वह लगातार सुर्खियों में रहती है. हाल ही में उन्नाव एवं कठुआ रेप केस पर भी रिचा चड्ढा ने लगातार अपने बयान दिए हैं और कुछ दिनों से कास्टिंग काउच के ऊपर बहुत भी  खुलकर और स्पष्ट बोल रही हैं रिचा चड्ढा.

फिल्मी दुनिया वास्तव में ऐसी दुनिया है जिसमें अनेक चीजें ऐसी होती रहती है जिनके बारे में हम लोगों को पता भी नहीं लगता है.  जितनी खूबसूरत और  अच्छी फिल्मों में यह दुनिया दिखाई देती है इतनी होती नहीं.
फिल्मों में काम करने के लिए लड़कों को एवं लड़कियों को अनेक तरह से शोषित होना पड़ता है. फिल्म डायरेक्टर, एक्टर एवं निर्माता ये  सभी लोग अपनी फिल्म में किसी एक्ट्रेस को काम देते हैं तो उसका शारीरिक शोषण करते हैं. अनेक लोग ऐसे होते हैं. फिल्मी दुनिया में इसी  ही कास्टिंग काउच कहा जाता है.

पर्दे के सामने जो होता है वह तो हमें दिखाई देता है लेकिन पर्दे के पीछे की इन हकीकतों के बारे में आमतौर पर लोगों को नहीं पता होता है और जिसके साथ यह घटना होती है वह भी अपनी बदनामी के डर से या  काम मिलने के लालच में कुछ भी नहीं बताती है या बताता है.

हाल ही में रिचा चड्ढा ने कास्टिंग काउच के बारे में एक बयान दिया. दरअसल रणवीर सिंह ने उनसे कहा कि आपको कास्टिंग काउच के बारे में शायद पता नहीं, आपको अनुभव नहीं है क्योंकि आपने इसका सामना नहीं किया होगा. तब रिचा चड्ढा ने कहा कि शुरुआत में जिस भी डायरेक्टर, निर्माता या एक्टर से बात करो वह व्यक्ति अपने पास बुलाना चाहता है.
अपने साथ सुलाना चाहता है. तब काम देता है. यह सब मुझसे भी कहा गया था.  फिल्म इंडस्ट्री में आने वाली लगभग हर लड़की को भी इसी दृष्टि से देखते हैं. मुझसे भी ऐसा कई बार कहा गया और सबसे बड़ी बात यह है कि इस फिल्म इंडस्ट्री में इस तरह के काम फिल्म इंडस्ट्री के बड़े और दिग्गज  लोग करते हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.