BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, April 17, 2018

पहली बार प्यार होने पर लड़कियों में आते हैं ये बदलाव : Girls come to love for the first time, these changes



प्यार एक ऐसा एहसास है जो सारी दुनिया की कायनात को बनाए रखने में सबसे प्रमुख भूमिका निभाता है. लेकिन शर्त यह है कि इसे महसूस करें. प्यार महसूस करने की चीज है. बहुत सारे लोग इसे दूसरे अर्थ में ले लेते हैं.


मात्र कुछ पल का सुख मान लेते हैं प्यार को. जबकि प्यार  एक जीवन भर वाला सुखद एहसास है. जब कोई व्यक्ति पहली बार प्यार करता है तो उसे अजीब सा महसूस होता है. यह अजीब महसूस करने की ताकत है प्रेम की पहली निशानी है.

तन और मन दोनों पर ही इसका प्रभाव पड़ता है. व्यक्ति के हावभाव बदल जाते हैं. उसका शारीरिक बदलाव भी होता है. जिससे हम प्रेम करते हैं उसको अगर हम देख लेते हैं, एक पल के लिए भी तो सुकून मिलता है.

बस इसी बेचैनी को सुकून में तब्दील करने का नाम ही प्रेम है. कोई भी व्यक्ति जब प्रेम करता है तो उसके शरीर में अनेक परिवर्तन आते हैं. जैसे की धड़कन का तेज होना, चेहरे पर मुस्कुराहट आना, गालों का गुलाबी हो जाना, यह सब प्यार के प्रभाव के कारण पैदा होने वाले लक्षण हैं.
कई बार बहुत सारे लोगों को घबराहट भी होने लगती हैं, पसीने भी आने लगते हैं और बहुत सारे लोग नर्वस हो जाते हैं, यह भी पहले प्यार के लक्ष्ण हैं. इन सबका मतलब है  आप अपने प्रेमी को पाना चाहते हैं. आप उसके साथ जुड़ना चाहते हैं.
अक्सर गलों का गुलाबी होना, धड़कन का तेज होना लड़कियों के साथ ऐसा अधिक होता है, पहले प्यार के समय. प्यार होने पर आप अपने प्रेमी के जज्बातों को समझते हुए उसके दिल को सुकून दीजिए. वह  आपका साथ चाहती है, उसका साथ दीजिए.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.