BREAKING NEWS

Contact

Saturday, September 1, 2018

This Raja was killed in an hour, killing of eighteen thousand people : इस राजा ने एक घंटे में कराई थी अठारह लाख लोगों की हत्याएं



मंगोल साम्राज्य का शासक चंगेज खान एक क्रूर शासक के रूप में ही बल्कि हत्यारे के साथ-साथ एक  बहुत बड़े  बलात्कारी के रूप में भी जाना जाता है. चंगेज खान ने सबसे बड़ी भूमिका निभाई थी मंगोल साम्राज्य को  विस्तार करने में. सम्राज्य को बढ़ाने के लिए अनेक तरह के जुर्म जनता के ऊपर किए थे चंगेज खान ने.Image result for changez khan
चंगेज खान  द्वारा किए जाने वाले फैसले हैरतअंगेज होते थे. आज भी जब इस तरह की बातों को इतिहास के अंदर पढ़ते हैं तो निश्चित रुप से सनसनी सी  होती है. चंगेज खान ने अपने वर्चस्व को कायम रखने के लिए हर तरह का डर आम जन में कायम कर दिया था. यहां तक कि अपने पारिवारिक एवं अनेक निजी रिश्ते पर भी उन्होंने जुर्म किए थे.
चंगेज खान ने मात्र 13 साल के अपने भाई की हत्या कर दी थी. इसी तरह से वह अपने राज्य का विस्तार करने के लिए  राजाओं की हत्या करते हुए चले गए.  चंगेज खान जिस भी राज्य पर हमला करते थे, उस  राज्य को लूटते थे. उस राज्य का खजाना लूटते थे. वहां  की जनता पर अपना शासन करते थे. साथ ही साथ वहां की महिलाओं के साथ हैवानियत करते थे.
चंगेज खान जब भी युद्ध नहीं कर रहा होता था.तो किसी  महिला के साथ अनैतिक कार्य करता था. चंगेज खान ने एक बार एक युद्ध में लगभग 1 घंटे में 18 लाख लोगो को मौत के घाट उतार दिया. ऐसा नरसंहार कर  कोहराम मचा दिया था. लेकिन सबसे बड़ी बात यह थी कि चंगेज खां शाकाहारी था. अपने पूरे जीवन में उसने कभी भी किसी जानवर की हत्या नहीं की.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.