BREAKING NEWS

Contact

Thursday, September 6, 2018

This person lives in gold-styled castle : यह व्यक्ति रहता है सोने से जड़े महल के अंदर



आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बता रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आप निश्चित रूप से अचंभित हो जाएंगे, हम जिस व्यक्ति के बारे में बता रहे हैं वह  विश्व के  सबसे अधिक रईसों, अमीरों में उसकी गिनती होती है.
उसका नाम है हसनल-बोलकिया. यह ब्रुनेई के सुल्तान हैं. हसनल बोलकिया सुलतान के साथ-साथ एक बहुत बड़े कारोबारी भी है. इन्हें अपनी दौलत दिखाने का भी बहुत बड़ा शौक है. इसीलिए उन्होंने एक सोने का महल बनवाया है और वह इस सोने के महल में निवास करते हैं.
उन्होंने सोने का एक प्लेन यानी की हवाई जहाज की बनवाया है. सोने के इस  हवाई जहाज में  घूमते हैं. हसनल बोलकिया के महल का नाम नूर पैलेस है. यह महल  लगभग 2000000 स्क्वायर फीट में  फैला हुआ है. इसे तैयार करने में करीब 2387 करोड रुपए की लागत लगी थी.
इस महल में 1728 कमरे हैं. जिसमें केवल 257 तो बाथरूम ही हैं. इसके अलावा इसमें 110 कारों का गैरेज है. पोलो  का बहुत बड़ा ग्राउंड है. पोलो  खेलने वाली 200 घोड़े हैं. ये  एयर कंडीशनर अस्तबल में रहते हैं. 20 स्विमिंग पूल है.
यह महल विश्व का सबसे बड़ा दूसरा महल माना जाता है. चीन के बीजिंग के फॉरबिडेन शहर में बसा महल पहला महल है. हसनल बोलकिया को कारों का भी बहुत शौक है. उनके पास लगभग छोटी-बड़ी 7000 गाड़ियों का काफिला है.  स्वयं सोने के  हवाई जहाज में घूमते हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.