BREAKING NEWS

Contact

Thursday, September 6, 2018

Boiled tea tablets can benefit thousands of rupees : उबली हुई चायपत्ती कर सकती है हजारों रूपये का फायदा



चाय पीने के बाद अक्सर हम चायपत्ती को फेंक देते हैं. क्योंकि हम यह मान कर चलते हैं की एक तरह से यह बेकार हो चुकी है. अर्थाथ  चाय पत्ती को कचरा या गंदगी समझ करके उसे कचरा पात्र में डाल देते हैं. लेकिन दोस्तों यदि आप चाहे तो उसका उपयोग भी कर सकते हैं.

आप हजारों रुपए बचा सकते हैं उसके उपयोग करने से. एक तरह से वह बेकार चाय पत्ती उबली हुई चायपत्ती हजारों रुपए की कीमत की होती है. लेकिन उसके प्रयोग का तरीका आपको पता होना चाहिए. आइए आज हम आपको बताते हैं, उबली हुई चायपत्ती का कैसे प्रयोग करें. ताकि आपके लिए फायदेमंद हो.
उबली हुई चायपत्ती एक तरह से दवा होती है और यह दवा क्या-क्या काम आ सकती है. आइए आज हम आपको बताते हैं.
घाव को ठीक करने में
किसी भी प्रकार की चोट या पुराना घाव हो तो थोड़ी सी उबली हुई चायपत्ती लगा लीजिए. निश्चित रूप से एक-दो दिन में ठीक हो जाएगा. इसको लगाने से दर्द में भी राहत मिलती है.
सीसा साफ करने में
पुराने से पुराना सिसा यदि बहुत  अधिक गंदा हो रहा है  और आप अनेक तरह के केमिकल लगा कर के उसे साफ करने की कोशिश कर चुके हो, फिर भी वह साफ नहीं हो रहा हो तो आप उबली हुई चाय पत्ती का इस्तेमाल करें. फिर देखे सीसा  एकदम चमक जाएगा. लेकिन आपको करना यह है की उबली हुई चायपत्ती को फिर से एक गिलास पानी में उबालना है. उसे छानने  के बाद जो पानी बचा, उससे शीशा साफ कीजिए.
पोधों के लिए लाभदायक
उबली हुई चायपत्ती को आप इधर-उधर फेंकने के बजाय आपके घर में लगे हुए छोटे-छोटे पेड़ पौधों में डाल दीजिए. इन छोटे पौधों के लिए बहुत जबरदस्त उर्वरक खाद का काम करती है उबली हुई चायपत्ती. उबली हुई चायपत्ती अनेक प्रकार के रोगों से भी पोधों को बचाती है. इस तरह से उबली हुई चायपत्ती आप के हजारों रुपए बचा सकती है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.