BREAKING NEWS

Contact

Monday, September 3, 2018

This king was so cruel from his sister also made relations : यह राजा था इतना क्रूर की अपनी बहन से भी बनाता था संबंध


दुनिया में ऐसे ऐसे राजा हुए हैं जिन्होंने धरती पर बहुत जमकर कहर बरपाया है. आज हम आपको एक ऐसे ही खूंखार राजा की क्रूरता के बारे में बता रहे हैं, जो विश्व भर में अपनी क्रूरता के लिए बहुत मशहूर था.
यह रोम  के तीसरे राजा थे. इस राजा का नाम था- गायस जूलियस सीजर जर्मेनिकस की। गायस जूलियस सीजर जर्मेनिकस को लोग उनके उपनाम  कालिगुला के नाम से भी जाना जाता है। कालिगुला ने अपने शासनकाल में इतने अत्याचार और खून-खराबे किए थे की उनके बारे में आज भी पढ़कर लोगों की रूह कांप जाती है. तो सोचिए उस जमाने में लोग कितना डरते थे कालिगुला से.
कालिगुला के अत्याचार से लोह इतने पीड़ित थे की उसे पागल कहने लगे थे. क्योंकि लोगों का यह मानना था कि इतना अत्याचार, इतना क्रूर कोई व्यक्ति सामान्य नहीं हो सकता, निश्चित रूप से यह पागल है.
कालिगुला की शारीरिक बनावट के कारण लोग बकरी से उसकी तुलना करते थे. यहाँ तक की लोग यदि उनके सामने बकरी का जिक्र भी नहीं करते थे. यह बात जब कालिगुला को पता चली तो उन्हें बहुत बुरा लगा. इसलिए जब भी कोई बकरी का जिक्र करता था कालिगुला उसे मौत के घाट उतार देते हैं. Image result for गायस जूलियस सीजर
कालिगुला इतना निर्दई और क्रूर था वह अपनी बहन के साथ भी संबंध बनाता था. कालिगुला के अनेक बहने थी लेकिन वह जूलिया ड्रूसिला, जो सबसे छोटी थी उससे खास लगाव रखता था.  जूलिया से कालिगुला इतना प्यार करता था की उसकी मौत के बाद कालिगुला सदमे में चला गया था और जूलिया की मौत के बाद कालिगुला ने उसकी स्मृति में रोम के एक प्रसिद्ध वीनस मंदिर में जूलिया की मूर्ति स्थापित करा दी थी.
रोम में यह मंदिर आज भी स्थापित है. इसे प्रेम की देवी का  मंदिर कहा जाता है. कालिगुला ने कई  शादियां की थी. लेकिन बिलोनिया नाम की पत्नी उनकी आखिरी और चौथी पत्नी थी. कालिगुला इतना जल्लाद था की  एक बार उनकी पत्नी मेलानिया ने कोई गलती कर दी तो कालिगुला ने अपनी पत्नी की  नग्न परेड करवाई, वह भी उस समय जब अनेक सैनिक मौजूद थे वहां पर. कालिगुला के अत्याचार का पता इस बात से लगता है की उसने  अपनी बहन और पत्नी की भी इज्जत नहीं बक्सी थी.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.