BREAKING NEWS

Contact

Monday, September 3, 2018

Miss Middlesex is the first woman in the competition : मिस इंग्लैंड की प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंची है पहली बार कोई मुस्लिम युवती


इंग्लैंड में एक 20 साल की मुस्लिम युवती इंग्लैंड के फिनाले में हिजाब पहनने जा रही है. यह अपने आप में एक बहुत बड़ी और  एक अनोखी बात है. क्योंकि इससे पहले आज तक किसी भी महिला ने जाकर के हिजाब नहीं पहना है.

हालांकि मिस इंग्लैंड की प्रतियोगिता में अनेक बार अनेक मुस्लिम लड़की पहुंची हैं लेकिन उन्होंने हिजाब नहीं पहना.
इस मुस्लिम लड़की का नाम है सारा इफ्तेखार . सारा इफ्तेखार  हिजाब पहनकर रैंप पर कैटवॉक करती हुई नजर आएगी.  इसलिए सारा ऐसी पहली मुस्लिम महिला है जो फिनाले में  हिजाब पहनने वाली है. सारा इफ्तेखार  इस कार्यक्रम से पहले क्वालीफाइंग राउंड  में बहुत सी लड़कियों को पीछे छोड़ कर आगे आई है.
सारा इफ्तेखार  इससे पहले मिस हडर्सफील्ड और यॉर्कशायर मिस पॉपुलरिटी राउंड  भी जीत चुकी है. सारा इफ्तेखार  ने कहा हर कोई वजन, रंग, नस्ल और काया के कारण अलग है. लेकिन बावजूद इसके हर कोई अपनी तरह से खूबसूरत है. हर किसी में एक अनोखी प्रतिभा और खूबसूरती होती है.
सारा इफ्तेखार  ने कहा यहां तक पहुंचने में अनेक प्रकार की चुनौतियों का सामना किया है. लेकिन मुस्लिम समुदाय की नकारात्मक छवि की चुनौती को स्वीकार करना अपने आप में बड़ी बात है. सारा इफ्तेखार  के लिए ही नहीं बल्कि  एक तरह से मुस्लिम समुदाय के लिए भी यही बड़ी बात है. इंग्लैंड की इस प्रतियोगिता में एक मुस्लिम युवती यहां तक पहुंची है जो कि अब रैंप पर हिजाब पहनते हुए नजर आएगी.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.