BREAKING NEWS

Contact

Thursday, September 6, 2018

Millionaire became the laborer from Rs 200 : उधार के 200 रूपये से यह मजदूर बन गया करोड़पति


आज के समय में पैसा कमाना आसान हो गया है. कई लोग तो घर बैठे हुए लाखों रुपए कमा लेते हैं. कई लोग  दिनभर की मजदूरी करने के बाद भी चंद पैसे ही कमा पाते हैं. लेकिन किस्मत कब, कहां, किसकी पलट जाए यह कहा नहीं जा सकता. दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिनकी किस्मत बदली और वह अचानक से लखपति और करोड़पति बन गए.
लॉटरी का प्रचलन बहुत पहले से ही प्रचलित है. लॉटरी की टिकट खरीद कर लोग करोड़पति भी हो गए और अनेक करोड़पति खकपति भी हो गए. इसलिए लॉटरी का प्रचलन जबरदस्त चल रहा है. कुछ लोग नोटरी पर भरोसा करते हैं, कुछ लोग इसे व्यर्थ समझते हैं. हाल ही में एक किस्सा आया है. एक व्यक्ति ने लोटरी खरीदी, वह भी उधार के 200 लेकर के. फिर उसकी किस्मत ऐसी चमकी कि वह करोड़पति बन गया.
यह व्यक्ति एक मजदूरी करता था. दरअसल हम बात कर रहे हैं पंजाब के  एक मजदूर की. इसकी  किस्मत रातों-रात चमक गई.  मजदूर से डेढ़ करोड़  का राजा बन गया यह. पंजाब के संगरूर जिले के  मांडवी गांव के रहने वाले मनोज कुमार ने  अपना भाग्य आजमाने के लिए पंजाब स्टेट लाटरी का टिकिट खरीदा.
मनोज कुमार ने अपनी किस्मत आजमाने के लिए यह 200 की लॉटरी जब खरीदी थी तो 200 भी उधार लिए थे. लेकिन मनोज जीत गए. मनोज कुमार को जीतने के बाद बहुत खुश हैं और उन्होंने कहा कि इन पैसों को  वह अपने परिवार की खुशियों एवं जरूरतमंद चीजों को खरीदने में लगाएंगे.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.