BREAKING NEWS

Contact

Sunday, September 2, 2018

If you consume this simple thing, life will never get a heart attack. : यदि इस साधारण सी चीज का सेवन कर लोगे तो जीवन में कभी हर्ट अटैक नहीं आएगा


आपने सुना होगा कि महिलाओं की अपेक्षा पुरुषों को अधिक हार्टअटैक आते हैं. जब की महिलाएं दिल से कमजोर मानी जाती है. हार्ट अटैक आने की सबसे बड़ी वजह है लोगों का खान-पान, लोगों की दिनचर्या, उनकी आदतें.
आज हर व्यक्ति बहुत जल्दी में है. इस कारण वह  खानपान पर ठीक समय पर ध्यान ही नहीं देता है और न हीं उसकी दिनचर्या कुछ ठीक होती है. रात को लेट सोता है. सुबह जल्दी उठ जाता है या सुबह लेट तक सोता रहता है. दिन भर काम काम, पैसा-पैसा, प्रसिद्धि प्रसिद्धि इसके पीछे दौड़ता रहता है. इस कारण स्वास्थ्य पर भी ध्यान नहीं देता है. इससे धीरे-धीरे शरीर में अनेक गंभीर बीमारियां जन्म लेने लगती हैं. उन सब कारणों की वजह से छोटी छोटी धमनिया जाम हो जाती है. ब्लॉक हो जाती है. फिर कोई भी घटना को वह सुनता है तो हार्टअटैक हो जाता है.
लेकिन दोस्तों यदि आप इस हार्टअटैक जैसी गंभीर बीमारी से बचना चाहते हैं, तो यह काम शुरू कर दीजिए.  किसी भी प्रकार की दवा लेने की आपको आवश्यकता नहीं है. आपको सिर्फ एक काम करना है. प्रतिदिन 50 ग्राम गेहूं भिगोए. दूसरे दिन सूती कपड़े में उन्हें बांधकर के लटका दीजिए. जब वे अंकुरित हो जाएं, फिर उन्हें खाइए और यह भी कोई जरूरी नहीं है कि आप प्रतिदिन यह गेहूं खाएं ही.
इस चीज को खाने के बाद आपको जीवन भर नहीं आएगा हार्टअटैक, जरूर पढ़ें ये खबर
आप महीने में सिर्फ 5 दिन ऐसा कर ले तो भी बहुत बड़ी बात है और यदि नियमित खा सकते हैं तो निश्चित रूप से आपको हार्टअटैक  तो कभी आएगा ही नहीं. साथ ही साथ अनेक बीमारियां भी आपको नहीं होंगी. क्योंकि अंकुरित गेहूं में वसा और प्रोटीन इतनी अधिक मात्रा में होती है की वह ब्लॉक नसों को खोल देता है. किसके कारण खून का संचार बहुत तेज गति से होता है. जिससे कि हार्ट अटैक होने का कभी खतरा होता ही नहीं है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.