BREAKING NEWS

Contact

Saturday, February 23, 2019

This person earns two lakh rupees by selling tea : चाय बेचकर यह व्यक्ति हर महीने कमाता है दो लाख रूपये


जब से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं, तब से निश्चित रूप से चाय बहुत चर्चित हो गई है. लोग यहां तक कहने लग गए हैं की चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री बन गया. लेकिन क्या चाय बेचने वाला व्यक्ति 1 महीने में दो लाख  रुपए कमा सकता है. निश्चित  रूप से अपने आप में बड़ी बात है.
credit: third party image reference

आज हम आपको एक ऐसे ही व्यक्ति की कहानी बता रहे हैं जो की चाय बेचकर 1 महीने में दो लाख की  कमाई करता है. वैसे तो आमतौर पर चाय  छोटा सा बिजनेस समझा जाता है. लेकिन इतना बड़ा बिजनेस भी हो सकता है यह आपको यकीन नहीं होगा.
इस दूकान का नाम है –येवले टी स्टाल. यह दुकान है पुणे में शहर में. कुछ फेमस स्टाइलिश जगहों में एक एक मानी जाती है यह.  इस टी हाउस के फाउंडर हैं नवनाथ येवले. येवले पिछले कई सालों से चाय की दुकान चला रहे हैं.
credit: third party image reference

एक  इंटरव्यू में उन्होंने बताया वे जल्दी ही इंटरनेशनल ब्रांड बनने वाले हैं. नवनाथ अपनी टी हाउस के जरिए लोगों को रोजगार भी  मुहैया कराते हैं. उनकी दुकान में करीब 50  लोग काम करते हैं. अपनी चाय की दुकान से वे हर महीने करीब  दप लाख  की कमाई करते हैं.
credit: third party image reference

नवनाथ नेवली ने कहा की 2011 में उन्होंने चाय की दुकान खोली. उन्होंने  महसूस किया की चाय के  प्रेमी बहुत सारे लोग हैं. लेकिन अधिकांश लोगों को वह स्वाद नहीं मिल पाता जिसकी वह इच्छा रखते हैं. चाय के ऊपर कई सालों तक उन्होंने रिसर्च की, फिर अंतिम रूप देते हुए बड़ी ब्रांड के जरिए चाय बनाने का फैसला किया. वह प्रतिदिन करीब 4000 कप  चाय बनाते हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.