BREAKING NEWS

Contact

Thursday, February 28, 2019

Indian Pilot releasing congratulations for these reasons : इन वजहों से भारतीय पायलट अभिनंदन को रिहा कर रहा है पाकिस्तान


पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद जिस तेजी से भारत पाकिस्तान के परिदृश्य में बदलाव आया है उसका पूरा विश्व चिंतित है. इसकी चिंता की सबसे बड़ी वजह है पाकिस्तान की कार्यवाही.
Image result for इमरान खान ने कहा जंग कोई हल नहीं, पुलवामा हमले की जांच को तैयार है हमcredit: third party image reference

भारत का एक पायलट उसके कब्जे में है. इसके लिए बाकायदा पाकिस्तान ने 3 वीडियो रिलीज कर दिए हैं. इसमें पायलेट  के साथ मारपीट करते दिखाया गया है. इसके बाद पाकिस्तान बार-बार यह कह रहा है कि वह भारत के साथ वार्ता करने एवं शांतिपूर्ण बातचीत करने का माहौल बनाना चाहता है.
credit: third party image reference

पाकिस्तान की संसद के संयुक्त सत्र में प्रधानमंत्री ने इस बात की भी घोषणा की है की  वह वह पायलेट  को शुक्रवार को रिहा कर देगा. इमरान खान ने बार-बार कहा उन्होंने लगातार पीएम मोदी से तनाव कम करने और वार्ता करने की अपील की है.
लेकिन पाकिस्तान के इन बयानों में कितनी सच्चाई से कहा नहीं जा सकता. रिसर्च फाउंडेशन के प्रोफेसर हर्ष पन्त ने कहा की  पाकिस्तान भारतीय पायलट के बहाने मोलभाव करना चाहता है. लेकिन पाकिस्तान को आज नहीं तो कल भारतीय पायलट को सकुशल छोड़ना पड़ेगा. इसके अलावा पाकिस्तान के पास कोई चारा नहीं है.
Image result for इमरान खान ने कहा जंग कोई हल नहीं, पुलवामा हमले की जांच को तैयार है हमcredit: third party image reference

क्योंकि भारतीय पायलट को  इस तरह से नहीं रखा जा सकता. जिनेवा में इसको लेकर कोई सटीक परिभाषा भी आज तक तय नहीं हो सकी है. यही वजह दूसरे देश के बंदी बनाए गए जवान पर जेनेवा के तहत लागू होती रही है. 

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.