BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, February 27, 2019

This city will be surprised to know the dangerous beating of the boys : इस शहर में की जाती है लड़कों की खतरनाक पिटाई, जानकर हैरान हो जाएंगे


हर जगह पर अलग-अलग तरह की परंपरा है. लेकिन कुछ परंपराएं ऐसी है जिन पर हमें विश्वास ही नहीं होता है. जब हम  सुनते हैं तो हैरान हो जाते हैं. आइए आज हम आपको एक ऐसी परंपरा के बारे में बता रहे हैं, जहां पर लड़कों की खतरनाक पिटाई की जाती है.
credit: third party image reference

दरअसल हम बात कर रहे हैं राजस्थान के जोधपुर के ग्रामीण इलाकों की. जहां पर एक रिवाज के अनुसार जब किसी युवक  की शादी में  परेशानी आती है, तो उसकी पिटाई की जाती है, और अक्सर शादीशुदा महिलाएं पिटाई करती है और उसके पीछे यह तर्क दिया जाता है कि अगर लड़कों की पिटाई शादीशुदा लड़कियां या महिलाएं करती हैं तो  उस लड़के की शादी हो जल्दी हो जाती है.
credit: third party image reference

यह प्रथा, यह परंपरा जोधपुर में काफी लंबे समय से प्रचलन में है और यह भी बताया जा रहा है कि है परंपरा काफी बरसों पूर्व से चली आ रही है और जब भी कभी इस तरह की दिक्कत आती है तो इसी परंपरा का निर्वहन किया जाता है.
credit: third party image reference

जिससे कि जल्दी शादी हो जाती है. इसके पीछे यह भी तर्क दिया जाता है की देवता जब यह देखते हैं की लड़के की पिटाई हो रही है तो वे उसकी  शादी करवा देते हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.