BREAKING NEWS

Contact

Thursday, May 24, 2018

Delhi's DPS School issued a fatwa, said, wear it with Girl's Bram : दिल्ली के डीपीएस स्कूल ने किया फतवा जारी, कहा गर्ल स्टूडेंट्स ब्रा के साथ यह भी पहनें




लड़कियों के साथ आए दिन कोई न कोई दुर्घटना होती ही रहती है. इसलिए सब लोग उसके बारे में चिंतित हैं. हाल ही में दिल्ली के प्रसिद्ध स्कूल डीपीएस के रोहणी सेंटर ने छात्राओं की स्कुल ड्रेस को लेकर एक विशेष फरमान किया है।

इस फरमान का लड़किया जबरदस्त विरोध कर रही  हैं। डीपीएस रोहिणी की ओर से 10 मई को लड़कियों के लिए एक विशेष गाइडलाइन जारी की, जिसमें कहा गया है कि, छात्राओं को स्किन कलर की ब्रा के साथ-साथ समीज (White Slips) पहनना भी अब अनिवार्य होगा। यदि इस आदेश की पलना की जाए तो लड़कियों को तीन लेयर कपड़े पहनने होंगे।


इस फरमान के पीछे लड़कियों को लड़कों के अनैतिक आकर्षण से बचाने का एक सकरात्मक कदम मन जा रहा है. लेकिन यह सकरात्मकता सिर्फ स्कुल प्रशासन को ही नजर आ रही है. इस आदेश के साथ यह भी सम्मिलित था कि लड़कियों को केवल स्किन कलर की ही ब्रा पहनना चाहिए।

साथ ही यह भी आदेश था की ब्रा का कलर एवं ब्रा दोनों ही किसी भी सूरत में  दिखाई न दे. इसे के साथ यह भी आदेश था की गले के उपर तक के बटन बंद हों. खुले गले का या उपर तक खुला कमीज  लड़कियां न पहने. जिससे की अंदर की बोदी न  दिखाई दे।


दिल्ली डीपीएस रोहिणी स्कुल के फरमान के बाद स्कूल के पूर्व स्टूडेंट्स सोशल मिडिया पर पोस्ट लिख कर इसका जबरदस्त विरोध जाताया है।

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.