BREAKING NEWS

Contact

Monday, May 21, 2018

Bad news for Kadar Khan's seekers : कादर खान के चाहने वालों के लिए है बुरी खबर



हिंदी सिनेमा में अपनी बेहतरीन अदाकारी के बल पर लाखों दिलों पर राज करने वाले एक्टर कादर खान किसी परिचय के मोहताज नहीं है. कादर खान ने अपने फिल्मी करियर में अनेक फिल्मों में चरित्र अभिनेता, विलेन एवं कॉमेडियन आदि के अनेक किरदार निभाए. इन सभी किरदारों में वे  जबरदस्त लोकप्रिय हुए.

लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं. मगर आजकल हिंदी सिनेमा से बहुत ही दूर कादर खान अपने बेटे  और बहू के साथ में कनाडा में रहते हैं. अभी उनकी शारीरिक स्थिति बहुत बेकार हो चुकी है. इसलिए कादर खान  बिना किसी सहारे के न चल पाते हैं, न बैठ पाते हैं और उठ पाते हैं. यह सब उम्र का अपना तकाजा है एवं स्वास्थ्य खराब होने के कारण भी है.
अभी बोलने में भी असमर्थ हैं. इसलिए बहुत सीमित बोलते हैं. उनके बेटे सरफराज खान उनकी खूब देखभाल कर रहे हैं. अभी सबसे बड़ी दिक्कत कादर खान के सामने यही आ रही है की वे अपनी बात स्पष्ट रुप से कह नहीं पाते हैं और  ना दूसरे की बात  समझ पाते हैं. अर्थात उम्र के उस दौर से गुजर रहे हैं जिसमें बहुत सारी इंद्रियां काम करना बंद कर देती है.

उनकी उम्र भी  लगभग 90 के  आसपास है. इस उम्र में व्यक्ति के बहुत सारे अंग काम करना बंद कर देते हैं लेकिन फिर भी दुआ है कादर खान अपनी जिंदगी को और बेहतर तरीके से जिए.  आपको बता दें कि 1973 में कादर खान ने अपना फिल्मी कैरियर शुरू किया था. कादर खान ने लगभग 300 सौ से अधिक फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया है. कादर खान एक बेहतरीन एक्टर के साथ-साथ एक बेहतरीन लेखक भी हैं. उन्होंने अनेक फिल्मों के डायलॉग लिखे एवं फिल्मी भी लिखी हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.