BREAKING NEWS

Contact

Sunday, May 13, 2018

If Kapil Sharma was the captain of any IPL cricket team, this was the condition of opposition players : अगर कपिल शर्मा किसी आईपीएल क्रिकेट टीम के कप्तान होते तो विपक्षी खिलाड़ियों की यह हालत होती



दोस्तों नमस्कार. आज की तारीख में कॉमेडी का दूसरा नाम है कपिल शर्मा. स्टैंड अप कॉमेडी से शुरुआत करने वाले कपिल शर्मा आज एक विश्व प्रसिद्ध हास्य कलाकार के रूप में जाने जाते हैं. हास्य  की सबसे बड़ी खासियत यही होती है कि उसके अंदर कल्पना की जाती है, उन सब चीजों की जो वास्तव में नहीं होती हैं और यही कल्पना लोगों को हंसाने का काम करती है.

आइए आज हम सोचते हैं कि अगर कपिल शर्मा किसी आईपीएल टीम के कप्तान होते तो उस टीम की स्थिति क्या होती. कपिल शर्मा किसी  IPL टीम के कप्तान होते तो वे  साथ में विकेटकीपर भी होते हैं और विकेटकीपर जब होते तो जब भी कोई उनकी टीम का खिलाड़ी बॉलिंग करने आता तो बोलिंग कैसे करनी है, इस बात का निर्देश  देने के लिए सबसे पहले कपिल शर्मा चुटकुला सुनाते हैं.
जोक सुनकर के उसके सारे खिलाड़ी हंसने लगते हैं. अब यह स्थिति देखकर विपक्षी खिलाड़ी जो बैट्समैन हैं, जो बैटिंग करने के लिए आए हुए हैं, यदि बांग्लादेश और पाकिस्तान के होंगे तो वह चुटकुला समझ सकेंगे और हंसते हंसते उनकी ऐसी हालत हो जाएगी की उनसे बैट ही नहीं संभलेगा और वे तुरंत आउट हो जाएंगे और मान लीजिए बांग्लादेश या पाकिस्तान के खिलाड़ी नहीं है.
इन देशों के अलावा अन्य देश के खिलाड़ी हैं तो उनकी समझ में जोक तो आयेगा नहीं लेकिन  जब  सब लोग हंस रहे हैं इसका मतलब बहुत महत्वपूर्ण बात कही है, यह बात जरुर सोचेंगे वे. और ऐसा सोच वे भी हसेंगे.  

और दूसरी बात ‘द कपिल शर्मा शो’ एवं  ‘कॉमेडी नाइट विद कपिल शर्मा’ दोनों ही बहुत प्रसिद्ध शो रहे हैं. उन विदेशी खिलाडियों ने भी ये शो देखे होंगे. इसलिए वे जानते हैं की कपिल शर्मा अक्सर लोगों के ऊपर कमेंट करते रहते हैं. उन्हीं के जोक बनाते रहते हैं. इसलिए ऐसा सोच कर वे भी हंसेंगे. जब वे हंसेगे  तो कपिल शर्मा उनको स्टम्प आउट कर देंगे.
कहने का तात्पर्य है कपिल शर्मा अपनी हंसी हंसी से पूरी टीम को बोल्ड कर देंगे. सबका ध्यान बोल के बजाय कपिल पर होगा की कब कोई जोक सुनायेंगे.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.