BREAKING NEWS

Contact

Monday, May 21, 2018

Accurate prediction, this team will be the IPL 2018 finalist, this is the reason : सटीक भविष्यवाणी, यह टीम रहेगी आईपीएल 2018 की फ़ाइनल विजेता, यह है उसका कारण



आईपीएल 2018 के प्र्ररंभ में इस बार किसी भी टीम को कम आंकना बहुत मुश्किल हो रहा था. सभी टीम बहुत ही अच्छा  प्रदर्शन करती हुई  नजर आ रही थी. लेकिन बाद में  आईपीएल में कुछ टीमों ने एवं कुछ खिलाडियों ने अपने फैन्स को बहुत निराश किया है.

आज हम आपको बताते हैं आईपीएल 2018 की फ़ाइनल विजेता टीम कौनसी रहेगी. यह वैसे तो अनुमान है लेकिन एक सटीक  भविष्यवाणी है. इससे पहले भी हमने कई बार इस तरह की भविष्यवाणी की है जो सही निकली है. जैसे विश्वकप कोन जीतेगा. तथा आईपीएल के ही मुकाबले में कोन  विजेता और उपविजेता रहेगा. ये सभी अनुमान सही निकले हैं. और हम अनुमान कोरी कल्पना के आधार पर नहीं लगा रहे हैं इसके प्रमाण आपको दे  रहे हैं. टीम के जितने के कारण आपको बता रहे हैं.   
आईपीएल इतिहास की सबसे कामयाब टीम यदि कोई मानी जाती है तो वह है चेन्नई सुपर किंग्स. आपको पता होगा की  चेन्नई सुपर किंग्स.दो साल  बैन कर दी गई थी. लेकिन अब दो साल पश्चात उसने वापसी की है और दमदार वापसी की है. 

पूर्व दो बार की विजेता 
चेन्नई सुपर किंग्स टीम में अनेक ऐसे खिलाडी हैं जिन पर भरोसा किया जा सकता है की वे टीम को जितायेगे.  महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम पहले भी आईपीएल के   आठ सीजन में छह बार फाइनल तक पहुँच चुकी है. चेन्नई सुपर किंग्स ने दो बार आईपीएल खिताब पर कब्जा भी किया है. 
सबसे मजबूत टीम 
चेन्नई सुपर किंग्स टीम में महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा को रिटेन किया है. और ये खिलाडी जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. धोनी तो हर मैच में लगभग अर्धशतक लगा रहे हैं, जब भी उनकी बारी आती है तब.  इसके अलावा फॉफ ड्यू प्लेसी, ड्वेन ब्रावो और शेन वाटसन टीम की मजबूती हैं. अम्बाती रायडू इस समय बेहतर खेल रहे हैं. फील्डिंग पक्ष भी इस टीम का बहुत मजबूत है.

टीम में युवा बल्लेबाज
टीम में युवा बल्लेबाज भी हैं जिनमें  ध्रुव शौरी, सैम बिलिंग्स और केदार जाधव शामिल हैं। केदार जाधव का प्रदर्शन भी लाजवाब रहा है. वह आईपीएल में ताबड़तोड़  अंदाज में रन बनाते हैं। आईपीएल के 114 मैचों में कुल 2416 रन अभी तक केदार बना चुके हैं.  इस टीम का मिडिल ऑर्डर भी बहुत मजबूत है.  

मजबूत गेंदबाजी 
चेन्नई सुपर किंग्स टीम  की गेंदबाजी बहुत मजबूत है.  इस बार चेन्नई सुपर किंग्स टीम में  हरभजन सिंह को शामिल किया गया है. हालाँकि वे  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से काफी समय से दूर हैं लेकिन आईपीएल में उनका रेकॉर्ड बहुत अच्छा  है। उनके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स टीम में साउथ अफ्रीका के इमरान ताहिर, युवा कर्ण शर्मा, पेसर शार्दुल ठाकुर और साउथ अफ्रीका के 21 साल के बेहतरीन और तेज गेंदबाज लुंगी गिडी का भी प्रदर्शन बहुत बेहतरीन चल रहा है.  

ऑलराउंडर 
चेन्नई सुपर किंग्स टीम में  शेन वॉटसन गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का खेल खेल रहे हैं.  रविंद्र जडेजा और  ड्वेन ब्रावो दो बेहतरीन लराउंडर हैं। जिनका प्रदर्शन बहुत बेहतर रहा है. इनको आईपीएल का काफी अनुभव भी  है.  
विश्वशनीय कप्तान
भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक  महेंद्र सिंह धोनी  इस टीम का सबसे मजबूत पक्ष हैं. अकेले अपने दम  पर वे मैच जिताने की क्षमता रखते हैं और अनेक मैच जितायें भी हैं. 
अभी तक का शानदार सफर
अभी तक के 11 मुकाबलों में टीम ने 7 मैच जीते हैं और प्वाइंट के हिसाब से नम्बर दो पर है-0.37. लेकिन इस बार की फ़ाइनल आईपीएल 2018 की विजेता  चेन्नई सुपर किंग्स  ही है.
आप क्या कहते हैं इस बारे में अपनी राय जरुर दें. कमेंट्स के माध्यम से हमे बताएं की  आपकी क्या राय है. यदि लेख पसंद आया हो तो लाईक, शेयर और कमेंट्स करें और अधिक जानकारी के लिए हमें फोलो करें.  अगर आप इस भविष्यवाणी से सहमत नहीं हैं तो कारण बताएं और कमेन्ट्स में बताएं आपके हिसाब से कोन रहेगा इस बार आईपीएल का विजेता. धन्यवाद.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.