BREAKING NEWS

Contact

Friday, January 5, 2018

What is hidden in these pictures shown? : बताईये इन तस्वीरों में क्या छुपा हुआ है


दोस्तों नमस्कार, मैं हूं प्रदीप प्रसन्न. आइए आज आपको बताता हूं तस्वीरों की कुछ खास विशेषताओं के बारे में. दोस्तों तस्वीरें अपने अंदर बहुत कुछ छुपाए रखती हैं और जब वे स्पष्ट करने लगती हैं तो हम यह सोचते हैं कि इसके एक राज को जान गए हैं लेकिन उनका बार-बार पुनरावलोकन जो हम करते हैं तो हमें नई नई चीजें तस्वीरों के माध्यम से पता लगती है.
मैं आपको कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाऊंगा और उनमें छुपे हुए राज आपको बताने हैं की तस्वीरों में आपको क्या दिखाई दे रहा है. आप इन तस्वीरों को देखेंगे तो निश्चित रुप से रोमांचित हो जाएंगे. क्योंकि ये तस्वीरें हैं ही ऐसी जो आपको एक पल के लिए अपना बना लेंगी. तो आइए दिखाते हैं आपको पहली तस्वीर.
यह है पहली तस्वीर. इस तस्वीर में आप को दिखाई देंगे कुछ डोट्स लेकिन दोस्तों इस तस्वीर के अंदर कुछ लिखा हुआ है. आपको यही पहचानना है की इसके अंदर क्या लिखा हुआ है. अगर आप थोड़ा गौर करेंगे तो निश्चित रुप से पहचान लेंगे जो इसमें लिखा हुआ है और जो इसमें लिखा हुआ है उसे आप कमेंट में लिखकर बताएं कि इसमें क्या लिखा हुआ है.
यह देखिए दोस्तों दूसरी तस्वीर. इस तस्वीर में भी आपको काले टोट्स दिखाई दे रहे होंगे लेकिन इस तस्वीर में कुक ओर भी है. वह आपको पहचानना है.

यह देखिए तीसरी तस्वीर. इस तस्वीर में आपको एक प्राकृतिक नजारा दिखाई देगा. इस प्रकृति के बहुत ही खूबसूरत नजारे को जब आप देखेंगे तो आपको इसके अंदर प्रकृति के द्वारा बनाई गई अलग-अलग आकृतियां दिखाई देंगी. आपको इन आकृतियों को पहचानना है कि किस जानवर या पशु की आकृतियां हैं और अपने कमेंट से बताना है. तो दोस्तों फिर देर किस बात की है बताइए अपने कमेंट में हमें कि आप ने किन-किन तस्वीरों को सही रूप से पहचाना और उनमें छुपे हुए राज को आप ने जान लिया. अगर आप इनमें छुपे हुए राज को बताएंगे तो आप इस नए वर्ष के पहले महीने की क्वीज के सुपर विनर कहे जाएंगे और बताइए दोस्तों आपको कैसी लगी हमारी है जानकारी और इसी तरह की जानकारी के लिए हमें फॉलो करते रहें. धन्यवाद

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.