BREAKING NEWS

Contact

Friday, January 5, 2018

What is the difference between these looking pictures : एक जैसी दिखने वाली इन तस्वीरों में क्या है अंतर

नमस्कार दोस्तों, मैं हूं प्रदीप प्रसन्न. आइए आज आपको बताते हैं कुछ मस्तिष्क की कसरत करने वाली तस्वीरों के बारे में. आज मैं आपको 3 चित्र दिखा रहा हूं. इन तीनों चित्रों में आप को कम से कम पांच- पांच अंतर ढूंढने हैं. अभी तक इन तीनों चित्रों में दो या तीन से अधिक अंतर नहीं तलाशे गए हैं लेकिन मुझे आशा है कि आप लोग इन तस्वीरों में 5 अंतर तलाश लेंगे.
तो यह है पहली तस्वीर. यह पुराने जमाने की खूबसूरत जीपनुमा गाड़ी है. जो देखने में बड़ी चटकीली, रंग बिरंगी दिखाई दे रही है. इसके समानांतर दूसरी गाड़ी भी है, ऐसी ही है. अर्थात दूसरा चित्र भी ऐसा ही है. बस आपको बताना यह है कि दोनों चित्रों में क्या अंतर है और कहां पर अंतर है. यह सब आपको कमेंट में लिखना है.
यह है दूसरी तस्वीर. यह खूबसूरत अभिनेत्री है. संभवत इस अभिनेत्री को तो आप पहचानते ही होंगे. यदि आप पहचान गए हैं तो सबसे पहले अभिनेत्री का नाम बताइए. उसके बाद बताइए इन दोनों ही चित्रों में क्या अंतर है एवं कहां-कहां अंतर है. जैसा कि मैंने आपको बताया इन चित्रों में कम से कम 5 अंतर आपको तलाश करने हैं और यदि आप पांच से अधिक भी तलाश लेते हैं तो निश्चित रूप से आप गजब के पारखी हैं.

यह देखिए तीसरा चित्र. यह पुराने समय का चित्र है. एक खूबसूरत रेलगाड़ी का इंजन है. इस तरह की रेलगाड़ियां अक्सर रानी या क्वीन के नाम से अभी भी हमारे यहां चलती है. लेकिन पहले बहुत चलती थी. तो आपको यह बताना है कि इन दोनों इंजनों में जो लगभग एक जैसे दिखाई दे रहे हैं क्या बारीक अंतर है और उन्हीं अंतरों को खोज कर आप नीचे कमेंट में लिखें. मुझे आशा है दोस्तों आप हर बार की तरह इस बार भी अपने बेहद ही सटीक जवाब अपने कमेंट में जरूर लिखेंगे और उसके साथ ही हमें यह बताएंगे इस तरह की रोचक जानकारी आपको कैसी लगी और इसी तरह से रोचक, कलात्मक एवं सर्जनात्मक खबरों के लिए हमें फॉलो करें, धन्यवाद.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.