BREAKING NEWS

Contact

Saturday, January 6, 2018

Tell me how many horses are there in this picture : बताईये इस चित्र में कितने घोड़े हैं


दोस्तो नमस्कार, मैं हूं प्रदीप प्रसन्न, दोस्तों कला मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. कला को देखना. कला को करना, उसकी बारीकियों को निहारना तथा उसकी जानकारी एकत्रित करके दूसरे मित्रों के साथ उसे साझा करना यह मेरा शौक है. आइए मैं आपको आज एक ऐसी ही अद्भुत कलाकृति के बारे में बताता हूं और साथ ही आपका इंटरेस्ट उसमें पैदा हो इसलिए एक सवाल के रूप में मैं आपसे उसके बारे में जानना चाहता हूं.

एक तस्वीर मैं आपको दिखाता हूं. यह बहुत ही खूबसूरत तस्वीर है लेकिन सबसे बड़ी बात इस तस्वीर की है कि हाथ से बनाई हुई बहुत ही सहज तस्वीर है लेकिन इसके अंदर अनेक गुत्थियां छुपी हुई हैं. आपको इस तस्वीर को देख करके और इसमें छुपी हुई खूबियों के बारे में बताना है.
सबसे पहले यह तस्वीर देखिए. तस्वीर को गंभीरता से देखने के बाद आप बताइए, इस तस्वीर में आपको कितने घोड़े नजर आ रहे हैं. दोस्तों अभी तक सभी लोगों ने सिर्फ अनुमान के आधार पर इस तस्वीर में छुपे हुए घोड़ों की संख्या बताइ है लेकिन सही संख्या पर कोई नहीं पहुंच पाया है. मुझे पूरी आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है आप जैसे सुधी और पारखी पाठक और दर्शक निश्चित रूप से इस उलझी गुत्थी को सुलझा देंगे और आप बता देंगे कि इस तस्वीर में कितने घोड़े हैं. बस थोड़ा सा दिमाग लगाएंगे गंभीरता से. आपको कमेंट में लिखकर बताना है इसमें कितने घोड़े हैं
दोस्तों यह एक दूसरी तस्वीर है. इस तस्वीर में आप देखेंगे एक प्राकृतिक नजारा बहुत ही खूबसूरत दिखाई दे रहा है. इस नजारे के साथ साथ आपको यह देखना है कि इस तस्वीर में कितने चेहरे दिखाई दे रहे हैं और अपने कमेंट में हमें बताना है कि आपको कितने चेहरे दिखाई दे रहे हैं. प्राकृतिक सौंदर्य से सजी हुई इस तस्वीर को निहारने के लिए आपको सिर्फ थोड़ी सी एकाग्रता और गंभीरता की आवश्यकता है और ऐसा आप करेंगे तो निश्चित रूप से इस तस्वीर में छुपे हुए राज को बेहतर तरीके से बयां कर पाएंगे, तो दोस्तों अपने कमेंट में जल्दी से बताइए इस तस्वीर में आपको कितने चेहरे नजर आ रहे हैं.

हमें आपके कमेंट्स का इंतजार रहेगा, तो दोस्तों कैसी लगी आपको यह जानकारी और इसी तरह की जानकारियों के लिए हमें फॉलो करते रहें. धन्यवाद.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.