BREAKING NEWS

Contact

Saturday, January 20, 2018

JP Duminy scored 37 runs in 1 over without even 6 sixes : जे पी डुमिनी ने बनाए 1 ओवर में 37 रन वह भी बिना 6 छक्के लगाए


27- 28 जनवरी को आईपीएल 2018 के लिए क्रिकेट खिलाड़ियों की नीलामी होने जा रही है. सभी टीम मालिक अच्छे क्रिकेट खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने की पुरजोर कोशिश करेंगे. लेकिन इस नीलामी से पहले ही एक बड़ी खबर क्रिकेट जगत में यह आई है कि दक्षिण अफ्रीका के धुआंधार बल्लेबाज जे पी डुमिनी ने घरेलू वनडे टूर्नामेंट मोमेंटम कप में शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक बहुत बड़ा इतिहास रच दिया है.

जे पी डुमिनी ने 1 ओवर में 37 रन लगा दिए हैं.  जे पी डुमिनी ने केप कोबराज की तरफ से खेलते हुए Nights के खिलाफ यह जबरदस्त रिकॉर्ड कायम किया है. नाइट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन का लक्ष्य केप कोबराज को दिया. केप कोबराज  टीम ने 36 ओवर में दो विकेट पर 208 रन बना लिए थे. उस समय इडली अगला ओवर फेंकने के लिए आए और जे पी डुमिनी बल्लेबाजी कर रहे थे. जे पी डुमिनी ने पहली ही गेंद पर शानदार स्वीप कर छक्का लगाया. उसके बाद अगली 3 गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाए. इस तरह से इस ओवर की 4 गेंदों पर 4 छक्के लगाकर उन्होंने 24 रन बना लिए थे. 

सबको यही लग रहा था कि डुमिनी छह बोलों पर छह छक्के लगाकर दूसरे बल्लेबाजों की बराबरी कर लेंगे. लेकिन अगली गेंद पर डुमिनी ने बल्ला घुमाया तो गेंद बाउंड्री लाइन पार नहीं कर पाई और इस गेंद पर मात्र 2 रन मिले. इसी के साथ ही एक ओवर  में छह छक्के लगाने के उनके अरमानों पर पानी फिर गया. लेकिन इसे संयोग कहें या भाग्य की अगली गेंद इडली ने नो बोल कर दी. इस गेंद पर डुमिनी ने 4 रन लिए. अब उनकी टीम को जीतने के लिए सिर्फ 1 रन की जरूरत थी. जे पी डुमिनी 5 गेंदों पर 31 रन बना चुके थे. अगली गेंद पर डुमिनी ने  फिर छक्का जड़ दिया और  अपनी टीम को जीत दिलाने के साथ-साथ एक ओवर  में 37 रन बनाने का रिकोर्ड भी बना दिया वो भी बिना छ:  छक्के लगाए.


Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.