BREAKING NEWS

Contact

Friday, January 5, 2018

Who gets the sweat of bowlers now runs with crutch : गेंदबाजों के पसीने छुड़ाने वाला खिलाड़ी अब चलता है बैसाखी के सहारे


श्रीलंका के बहुत ही बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज सनत जयसूर्या का नाम क्रिकेट जगत में किसने नहीं सुना होगा. पावर प्ले के खेल को बैटिंग के लिहाज से बेहतरीन तरीके से प्रयोग करने का सबसे पहले तरीका निकाला सनत जयसूर्या ने और 15 ओवर के पावर प्ले में सनत जयसूर्या इतने रन बना लेते थे अपनी टीम के लिए की शेष टीम बाकी ओवर में उतने भी नहीं बना पाती थी.

सनत जयसूर्या ने अपना आखिरी वनडे मैच 2011 में खेला था. जब तक सनत जयसूर्या पिच पर रहते थे विपक्षी टीम और विशेष रूप से बोलर कि स्थिति बहुत नाजुक रहती थी.  

लेकिन आजकल उनकी स्थिति बहुत ही दयनीय है. बीमारी के कारण बैसाखी के सहारे चलते हैं. 48 वर्षीय सनत जयसूर्या ने अपने कैरियर में 445 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 13430 रन बनाएं तथा 110 टेस्ट मैचों में उन्होंने 6973 रन बनाए. बेहतरीन क्रिकेट खेलने वाले इस श्रीलंका के खिलाड़ी की हालत इस समय बहुत ही नाजुक है और बीमारी की वजह से बैसाखियों के सहारे चलते हैं. सनत जयसूर्या ने 2011 में जब सन्यास लिया था तो वे 41 वर्ष के थे और इस समय 48 वर्ष के हैं अर्थात इन 7-8 वर्षों में ही इस तरह से बीमारी से घिर गए हैं कि उन्हें बैसाखी का सहारा लेना पड़ रहा है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.