BREAKING NEWS

Contact

Friday, January 5, 2018

Can you tell about these hidden secrets in pictures : क्या आप बता सकते हैं इन तस्वीरों में छुपे राज के बारे में


दोस्तों नमस्कार, मैं हूं प्रदीप प्रसन्न, आज आपको दिखाता हूं कुछ तस्वीरें और उन तस्वीरों में छुपे हुए रहस्य के बारे में आपको बताना है. दोस्तों तस्वीरें बहुत ही अद्भुत होती हैं. वे कलाकार की मन की भावनाओं को हमारे सामने प्रत्यक्ष उजागर कर देती हैं. एक कलाकार अनेक पक्ष से सोचता है और उसकी इसी सोच का एक नमूना होता हैं तस्वीरें. निसंदेह तस्वीरों की विशेषता होती है कि वह अपने रंग और आकार के साथ साथ अपने अंदर छुपे हुए अनेक तथ्यों से हमें कई बार उन सब चीजों से भी अवगत कराती हैं, जिनसे हम अनभिज्ञ होते हैं या फिर हम यह सोचते हैं कि इन तस्वीरों के माध्यम से इतनी विशिष्ट जानकारियां मिलना निश्चित रूप से बहुत बड़ी बात है.
आज मैं आपको कुछ तस्वीरें दिखा रहा हूं. आपको इन तस्वीरों में छुपे हुए राज के बारे में बताना है. ये तीन तस्वीर हैं और तीनों ही अलग अलग तरह की तस्वीरें हैं.
तो यह है पहली तस्वीर. इस तस्वीर को देख कर यह बताना है की यह तस्वीर किसकी है. दूसरा आप को यह भी बताना है कि इस तस्वीर के अंदर आपको इस तस्वीर के अलावा कुछ अलग क्या नजर आ रहा है और उनकी संख्या कितनी है. यह तस्वीर आपको एक मेंढक की लग रही होगी. गौर से देखें तो इसके अलावा कुछ और भी दिखाई देगा. सही पहचाना आपने. बस आपको यह बताना है कि इस तस्वीर में कितनी लड़कियां है.
यह देखिए दूसरी तस्वीर. इस तस्वीर में आप को सामान्यत है एक व्यक्ति दिखाई देगा. लेकिन आप फिर गौर से देखेंगे तो घोड़े के ऊपर एक व्यक्ति बैठा हुआ दिखाई देगा लेकिन अब फिर गौर से देखेंगे तो आपको कुछ और भी दिखाई देगा. आपको इस तस्वीर में यह बताना है कितने चेहरे हैं. इस तस्वीर में अनेक चेहरे छुपे हुए हैं. आपको कमैंट्स में सही उत्तर बताना है कि इसमें कितने चेहरे हैं.
यह देखिए तीसरी तस्वीर. यह एक जेब्रा की तस्वीर है जो बहुत ही स्पष्ट नजर आ रही है. लेकिन आपको यह बताना है कि इसमें कितने जेब्रा हैं.

दोस्तों इन सभी सवालों का जवाब आप कमेंट में जरूर दें और आप को यह जानकारी कैसी लगी इस बात के लिए भी आप कमेंट जरुर करें. इसी तरह की खबरों के लिए हमें फॉलो करें. बहुत-बहुत धन्यवाद.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.