BREAKING NEWS

Contact

Friday, March 1, 2019

These are 3 records of the world, it is impossible not to break : ये हैं विश्व के 3 रिकॉर्ड जिनको तोड़ पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है


विश्व में अनोखे रिकॉर्ड बनते रहते हैं. कई बार वे  टूटते भी रहते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स के बारे में बता रहे हैं जिनको सुनकर निश्चित रूप से आप अचंभित हो जाएंगे. इनके बारे में सुनेंगे तो आपको लगेगा कि वास्तव में यह बहुत ही अनूठा और विशेष रिकॉर्ड है और इनको तोड़ पाना वास्तव में बहुत मुश्किल है.
4 ऐसे विश्व रिकॉर्ड, जिनको तोड़ पाना हर किसी के बस की बात नहीं, देखिएcredit: third party image reference

एक रिकॉर्ड यह है की  रोलर कोस्टर में 40 व्यक्तियों ने उसमे महिला और पुरुष दोनों थे, बिना कपड़ों के बैठ के तीन चक्कर लगाए. बिना वस्त्र के बनाए गया यह विश्व का बहुत ही अनोखा रिकॉर्ड है.
credit: third party image reference

दूसरा रिकॉर्ड यह है कि चंद्र बहादुर डांगी जो की नेपाल के रहने वाले थे, ये विश्व के सबसे कम हाइट वाले पुरुष माने जाते हैं. ये  मात्र 1 फुट 9 पॉइंट 5 इंच लंबे थे, जो कि अब तक का विश्व का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. 2015 में चंद्र बहादुर 75 वर्ष की आयु के थे, उस समय उनका देहांत हो गया. इनके नाम यह वर्ल्ड रिकॉर्ड आज तक और संभवत: यह टूट नहीं  पाएगा.
credit: third party image reference

तीसरा  विश्व रिकार्ड यह है की एक ऐसी स्त्री है जो दुनिया की सबसे पतली कमर का रिकॉर्ड रखती है. इस महिला का नाम है कैथी. इसकी  कमर मात्र 15 इंच की है. इतनी पतली कमर के लिए उन्होंने बहुत ही मेडिकल सर्जरी करवाई है और तब जाकर ऐसी पतली कमर उनको प्राप्त हुई है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.