BREAKING NEWS

Contact

Sunday, July 1, 2018

Sania Mirza said to the people- Please do not pray for me son : सानिया मिर्जा ने लोगों से कहा -प्लीज मेरे लिए बेटे की दुआ मत करना



भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ विवाह किया था. लोगों के द्वारा उसके बाद लगातार कयास लगाए जा रहे थे कि सानिया मिर्जा कब मां बनेगी.

हाल ही में सानिया मिर्जा ने क्या है कि वह प्रेग्नेंट है और जल्द ही मां बनने वाली है. हाल ही में सानिया मिर्जा महिलाओं के एक कार्यक्रम ‘हमें भी हक है’ में गई थी. वहां पर उन्होंने महिलाओं के  हित के बारे में अपनी बात रखी थी. उन्होंने बताया कि लोग अक्सर कहते हैं कि आप सिर्फ दो ही बहने हैं. आपके भाई नहीं है.
सानिया ने कहा तो मैं  उनको जवाब देती हूं- हां हम दो बहने हैं और भाई नहीं है और इससे हमें गर्व है. कोई किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है. लेकिन प्रत्युत्तर में लोग कहते हैं की हम दुआ करते हैं कि आपके बेटा हो.
लेकिन मैं उनको फिर जवाब देती हूं. प्लीज मेरे लिए दुआ मत कीजिए की बेटा हो. क्योंकि यह जो मानसिकता है बेटे और बेटी की सोच की इसने   बेटियों को बहुत पीछे रख दिया है. इस सोच को दूर कीजिए और मैं बिल्कुल नहीं चाहती कि मेरे लिए आप किस तरह की दुआ करें.
जब तक हम इस तरह की सोच को दूर नहीं करेंगे तब तक हमारे समाज में बेटियों का सम्मान नहीं होगा. उनके साथ  अन्याय अत्याचार होता रहेगा. सानिया मिर्जा ने निश्चित रूप से एक बेहतरीन स्टेटमेंट दिया है. सभी भारतीयों को गर्व होना चाहिए. महिला सशक्तिकरण का इससे बेहतर नमूना  और क्या हो सकता है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.