BREAKING NEWS

Contact

Saturday, July 7, 2018

For the first time in the world, a father became a mother, 'breastfeeding' : दुनिया में पहली बार एक पिता ने मां बन कराया बेटी को ‘स्तनपान’


आजकल कुछ भी हो सकता है. एक पिता अपनो बच्चो को बहुत प्यार करता है. इसका एक उदाहरण देखने को मिला अमेरिका के विस्कोन्सिन में. यहां के रहने वाले मैक्समिलन न्यूब्यूर दुनिया के ऐसे पहले पुरुष हैं जिन्होंने अपनी बेटी को स्तनपानकराया.

स्तनपानकराने वाले वे पहले पुरुष हैं. मैक्समिलन न्यूब्यूर की स्तनपान कराते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. हालांकि मैक्समिलन न्यूब्यूर  इसके लिए एक तकनीक का प्रयोग किया.
दरअसल मैक्समिलन न्यूब्यूर ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि मैक्समिलन न्यूब्यूर की पत्नी एप्रिल की डिलीवरी सामान्य नहीं थी. उनकी डिलीवरी सिजेरियन थी.
एसी स्थिति में मैक्समिलन की पत्नी को बच्ची को ब्रेस्ट कराने में तकलीफ हो रही थी. नवजात  बच्ची को यदि दूध नहीं मिला तो वह बेचेगी नहीं. ऐसे में  नर्स ने कहा एक तरीका है. मैक्समिलन न्यूब्यूर ने कहा बताईये, मैं कुछ भी करूंगा.
नर्स ने मैक्समिलन न्यूब्यूर से पूछा क्या आप अपनी छाती में कृत्रिम निप्पल लगाकर अपनी बेटी को दूध पिला सकते हैं. मैक्समिलन न्यूब्यूर  इस पर तुरंत तैयार हो गए. नर्स ने एक ट्यूब की मदद से एक प्लास्टिक निप्पल को मैक्समिलन की छाती से चिपका दिया. इसके बाद उन्होंने अपनी बच्ची को दूध पिलाया.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.