BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, July 3, 2018

The dog is more faithful than a human : कुत्ता इंसान से भी अधिक वफादार होता है



आज कल की दुनिया में बहुत अधिक स्वार्थी लोग हो गए हैं. स्वार्थ  के कारण ही लोग रिश्तो में यकीन करने लगे हैं. यहां तक कि बहुत सारे लोग तो ऐसे भी हैं जो संबंध सिर्फ स्वार्थ के लिए बनाते हैं. उनका स्वार्थ सिद्ध हो जाए तो वह संबंध खत्म कर देते हैं.

एक दूसरे को इंसान कभी भी धोखा दे सकता है. उसके साथ बेईमानी कर सकता है. लेकिन क्या आप जानते हैं इंसान से भी अधिक वफादार होता है एक जानवर. आमतौर पर उस जानवर को हेय दृष्टि से देखा जाता है.
कुत्ता एक  ऐसा जानवर है जो सभी जानवरों में सबसे अधिक वफादार होता है. इंसान से भी अधिक वफादार  होता है. बहुत सारे लोग कुत्तों को घर में पालते हैं. कुत्ता अपनी जान जोखिम में डालकर बिना अपनी जान की परवाह किए रात भर जागता है. अपने मालिक की रखवाली करता है.
वक्त आने पर कुत्ता  उस परिस्थिति से भी लड़ जाता है जो उसके बस की नहीं है. अतः उसकी ताकत से भी अधिक ताकत वाले  जानवर से वह लड़ जाता है. अगर कुत्ते को ठीक से  पाला जाए, उसे थोड़ा समझा दिया जाए तो कुत्ता आपके लिए बहुत उपयोगी है, काम का है.
जानवरों में इंसानों वाले बहुत सारे सेन्स  है लेकिन व्यक्ति उन्हें जब तक समझाएगा नहीं या फिर जानवर के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करेगा तो जानवर व्यक्ति को समझ नहीं पायेगा.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.