BREAKING NEWS

Contact

Friday, July 27, 2018

Today is the longest lunar eclipse in the century, so this should not be done at all : आज है सदी का सबसे लंबा चंद्रग्रहण, अतः ये काम बिल्कुल नहीं करने चाहिए



27 जुलाई की रात से सदी का सबसे लंबा चंद्रग्रहण प्रारंभ हो चुका है. चंद्र ग्रहण की सबसे विशेष बात यह है कि आषाढ़ की पूर्णिमा अर्थात गुरु पूर्णिमा के दिन लग रहा है. वैसे तो यह चंद्रग्रहण मकर राशि में लग रहा है.
जिसके आधार पर यह कहा जा सकता है कुछ  राशि वालों को यह चंद्रग्रण तकलीफ भरा समय दे सकता है लेकिन कुछ राशियों के लिए चंद्र ग्रहण शुभ  हो रहा है. जिसमें धन और संपत्ति की बढ़ोतरी हो सकती है. तुला और सिंह राशि वालों के लिए चंद्र ग्रहण कुछ मिलाजुला प्रभाव पैदा करेगा.Image result for chndrma grhan
हम आपको बताते हैं चंद्र ग्रहण के समय वह कौन से काम है जो आपको बिल्कुल भी नहीं करने  चाहिए.
चंद्र ग्रहण के समय भोजन नहीं करना चाहिए और यदि कोई रोगी हो, बच्चा हो, वृद्ध हो एवं शारीरिक रूप से बहुत कमजोर हो तो उसे तुलसी का उपयोग करके भोजन करना चाहिए.
चंद्र ग्रहण के समय किसी भी प्रकार से पति पत्नी संबंध न  बनाए तो बेहतर होगा. वरना हो सकता है चंद्र ग्रहण के समय यदि गर्भ ठहर जाता है तो संतान विकलांग और मानसिक रूप से विक्षिप्त पैदा होने की संभावना होती है.
चंद्र ग्रहण के समय देवताओं की पूजा नहीं करनी चाहिए. मंदिरों के कपाट बंद कर देने  चाहिए. घर में स्थापित मंदिर के भी पर्दे लगा देना चाहिए.
चंद्र ग्रहण के समय सोना नहीं चाहिए. यहां तक कि शास्त्र कहते हैं दांतों में ब्रश एवं बालों में कंघी तक भी नहीं करनी चाहिए.
इस समय किसी प्रकार का नशा का उपयोग नहीं करना चाहिए. मन शांत एवं सहज होना चाहिए. मन, वचन एवं कर्म से किसी प्रकार की हिंसा नहीं होनी चाहिए.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.