BREAKING NEWS

Contact

Friday, June 29, 2018

These are helpless by applying more lipstick : अधिक लिपस्टिक लगाने से ये नुकशान होते हैं



आज हम आपको इस लेख में बताएगे की लिपस्टिक लगाने वाली महिलाओं में कौनसे रोग हो रह हैं. लड़कियों को  मेकअप क बहुत शोक होता है. विशेष रूप से महिलाएं एवं आजकल तो कुंवारी लड़कियां भी लिपस्टिक बहुत लगाती हैं और तरह तरह की लिपस्टिक लगाती हैं. अनेक रंगों की लिपस्टिक लगाती हैं.


बिना मेकअप के महिला घर से बाहर निकलना पसन्द नही करती. लेकिन आजकल मेकअप करने के सामानों में तरह तरह के रसायन मिलाए जाते है. जो उस समय तो नहीं लेकिन बाद में शरीर के लिए बहुत हानिकारक होते हैं.

लिपस्टिक मेकअप में एक महत्वपूर्ण आइटम है. लिपस्टिक लगाने से महिलाओं के चेहरे पर अलग ही निखार आ जाता है. स्टाइलिश और बेहतर लुक के लिए महिलाएं लिपस्टिक का इस्तेमाल करती है. ज्यादातर महिलाओं को लिपस्टिक के साइड इफेक्ट के बारे में नहीं पता है.

लिपस्टिक बनाने में केडीएम, सीसा एल्युमिनियम, क्रोमियम और अन्य नुकसानदायक धातुओं का प्रयोग किया जाता है. ये सब रसायन शरीर को नुकशान पहुंचाते हैं. इन रसायनों से स्किन रोग होने की सम्भावना होती है. लिपस्टिक में कॉपर जैसी धातुओं का इस्तेमाल होता है. जो  खाने के माध्यम से बॉडी में चले जाते है.  लिपस्टिक में पाए जाने वाले केडीएम से गुर्दे खराब हो जाते हैं. पेट संबंधी समस्याएं हो जाती है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.