BREAKING NEWS

Contact

Friday, June 29, 2018

Father will be able to see your card by seeing such a card printed in a daughter's wedding :बाप ने बेटी की शादी में छपवाया ऐसा कार्ड जिसे देखकर आपके होश उड़ जायेंगे


भारत में शादी की बहुत सारी रस्में होती है. शादियाँ बहुत खर्चीली भी होती हैं. जितना पैसा खर्च करों उतना ही कम लगता है. हर पिता इन रस्मों को पूरा लारने की कोशिश करता है. लेकिन कई बार नहीं कर पात़ा है. दहेज भी एक बड़ी रस्म है. जिसकी वजह से लोग बेटियों को गर्भ में ही मार देते हैं. आज हम आपको कुछ खास बताते हैं दहेज से जुडी खबर के बारे में.

मध्यप्रदेश के ग्वालियर के  रामदयाल सिंह गुर्जर ने अपनी बेटी की शादी में बिल्कुल दहेज न देने का फैसला किया. जो की बहुत साहसिक काम है. क्योंकि आज की तारीख में बिना दहेज के शादी संभव है. यह व्यक्ति पूरे समाज को संदेश देना चाहता है कि कोई भी दहेज न दें और न लें.

रामदयाल ने अपनी बेटी की शादी के लिए तमाम इंतजाम  कर रखे थे. लेकिन इसमें एक विशेष बात थी शादी का कार्ड. रामदयाल ने बेटी की शादी के लिए ऐसा कार्ड छपवाया जिसकी लोग कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. लोग उसे  देखकर हैरान रह गए. बाप ने बेटी की शादी में जो भी खर्चा लगाया था उसका पूरा उल्लेख उस कार्ड पर था.

कार्ड में लिखे था विवाह करवाने वाले पंडित जी को 1100 रुपये नगद दक्षिणा दिए. इसके अलावा थाली में 5100 रुपये दिए.  सगुन के 1100 रुपये दिए.  दूल्हे की दरवाजा रुकाई के 1100 रुपये दिए.  भात के 5100 रुपये दिए. 5 बर्तन, कूलर, अलमारी और पलंग आदि सब का ब्यौरा था.


Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.