BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, June 26, 2018

Kapil vs Sunil Grover is one of India's best comedians. : कपिल वर्सेस सुनील ग्रोवर में से यह है इंडिया का सबसे बेस्ट हास्य कलाकार



दुनिया के जितने भी हास्य कलाकार हुए हैं उनके जीवन में बहुत प्रताड़ना, बहुत दुख, बहुत विषाद रहा है. हँसना  जितना आसान है हंसाना उतना ही कठिन. लेकिन आजकल मनोरंजन के नाम पर टीवी हो या इंटरनेट इन  पर सबसे ज्यादा हास्य कार्यक्रम पसंद किए जाते हैं. क्योंकि दिन भर के कामों से  लोग इतने परेशान हो जाते हैं की कुछ पल ही सही लेकिन हंसना चाहते हैं.
TV हो, फिल्म हो या अन्य माध्यम हो, हास्य  लोगों के द्वारा अधिक पसंद किया जाता है. यूं तो हास्य  के बहुत बेहतरीन कलाकार हुए हैं विश्व में भी और भारत में भी.

बात करें कपिल शर्मा एंड सुनील ग्रोवर में से कौन बेहतर हास्य कलाकार है तो सुनील ग्रोवर की टाइमिंग कपिल शर्मा से थोड़ी बेहतर नजर आती है. सुनील ग्रोवर को उतना स्पेस नहीं मिला है जितना कि कपिल शर्मा को मिल चुका है.
बावजूद इसके सुनील ग्रोवर की फैन फॉलोइंग भी  बहुत सारी है. सुनील ग्रोवर के पास एक जबरदस्त स्टेमिना है.  सुनील ग्रोवर के पास वेरिएशन बहुत है. सुनील अपने वेरिएशन के माध्यम से बहुत सारी चीजें कल्पना से बाहर की होती है उन्हें भी मंच पर ले आते हैं. एकदम से ऐसी चीजों को देख करके या ऐसी स्थितियों को देख कर के लोग हंसने लगते हैं और दर्शकों को वह सब चीजें पसंद आती हैं.  
सुनील ग्रोवर ऐसा  हास्य कलाकार हैं जो कई बार साधारण चीजों में भी हास्य पैदा  करने की क्षमता रखते हैं. दूसरी बात सुनील ग्रोवर कोई विशिष्ट बात नहीं कहते है. उनकी बॉडी लैंग्वेज इतनी गजब की होती है कि सामने वाला दर्शक उन्हें देखकर के तुरंत हंस  देता है.
यह क्षमता सुनील ग्रोवर को विशिष्ट बनाती है और कपिल शर्मा से बेहतर बनाती है. इसलिए  कहा जा सकता है इस समय सुनील ग्रोवर कपिल शर्मा से बेहतरीन कॉमेडीयन हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.