BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, June 6, 2018

Can a transgender become pregnant by making a relationship : क्या संबंध बनाने से कोई किन्नर गर्भवती हो सकती है


3 तरह के लोग दुनिया में पाए जाते हैं. पुरुष, महिला एवं  किन्नर. आनुवंशिक एवं पैतृक बीमारी की वजह से या व्यक्तिगत बीमारी की वजह से कई बार बच्चों के जननांग का विकास ठीक से नहीं हो पाता है जिसके कारण बच्चे किन्नर पैदा हो जाते हैं. लेकिन किन्नर महिला भी होती हो और  किन्नर पुरुष भी होता है.


किंतु क्या कभी आपने सोचा है की सम्बन्ध बनाने से किन्नर गर्भवती हो सकती है या नहीं? तो इसका सीधा सीधा जवाब यह है की नहीं. लेकिन यदि कुछ वैज्ञानिक पद्धति अपनाई जाए तो  संभव है.
क्योंकि सामान्यतः किन्नरों में  गर्भाशय  नहीं होता है. इसलिए मेडिकल प्रक्रिया के द्वारा  उनके अंदर गर्भाशय डाला जाए, तो यह संभव हो सकता है. लेकिन  इस तरह की प्रक्रिया में  शारीरिक रूप से अनेक प्रकार की क्षति पहुंच सकती है. क्योंकि पेट में भ्रूण प्रत्यारोपण करना एवं  हार्मोन थेरेपी देना सामान्यतः बहुत आसान नहीं है. बल्कि यह एक बहुत ही कठिन प्रक्रिया है. इसके अंदर कई प्रकार के नुकसान होने की संभावना होती है.

इसलिए शारीरिक संबंध बनाने से कोई भी किन्नर गर्भवती नहीं हो सकती. क्योंकि उनमें गर्भाशय होता ही नहीं है. मेडिकल प्रक्रिया के द्वारा यदि गर्भाशय कृत्रिम तरीके से लगाया जाता है तो यह एक जोखिम भरा कार्य होगा लेकिन फिर भी बड़ी सतर्कता से यदि यह काम किया जाए तो संभव हो सकता है कि किन्नर भी गर्भवती हो सकती है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.