BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, June 27, 2018

This IAS officer showed that people of such a thing started saying that God is the god of earth : इस IAS अधिकारी ने कर दिखाया ऐसा काम की लोग कहने लगे धरती का भगवान है यह



आजकल अधिकतर नेता एवं अफसर ऐसे हो गए हैं की उन पर किसी का विश्वास ही नहीं रह गया है. लगभग अधिकतर नेता या अधिकारी आदेश अधिक देते हैं काम कम करते हैं और इसी कारण इनकी आम लोगों में एक नकारात्मक छवि बनी हुई है.

आपने अफसरों को अक्सर बड़ी गाड़ियों और बंगलों में बैठे या ऑफिस में एसी की हवा खाते देखा होगा. लेकिन मणिपुर के एक आईएएस अधिकारी ने इन सब बातों से परे कुछ किया तो लोगों कह उठे यह तो भगवान् है.

इन दिनों सोशल मीडिया पर मणिपुर के एक आईएएस अधिकारी की फोटो वायरल हो रही है. इस फोटो में यह आईएएस अधिकारी पानी में उतरकर बाढ़ में लोगों की सहायता कर रहे हैं. निश्चित रूप से सरकारी  विभाग की छवि बहुत ख़राब है. इन सरकारी  विभाग के अधिकारी क्या छोटे अर्दली भी सीधे मुंह बात तक नहीं करते हैं. लेकिन जब कोई अधिकारी इस तरह के काम करता है तो लगता है इनमे भी अच्छे काम करने वाले लोग हैं.

भारी बारिश के कारण मणिपुर में बाढ़ आई हुई है. इंफाल के पूर्वी और पश्चिमी इलाके, थाउबॉल और बिशनपुर जिलों में बहुत जबरदस्त पानी भर गया है. जिसके कारण काफी नुकशान हो गया है. लोगो बाढ़ में से निकल नहीं पा रहे हैं. बाढ़ नियंत्रण विभाग में तैनात सचिव आईएएस दिलीप सिंह खुद पहंचे और पानी में उतरकर पीड़ितों की मदद करने लगे. आईएएस अधिकारी दिलीप सिंह बांस पकड़कर खड़े हैं और वे सीने तक पानी में डूबे हुए हैं और वे लोगों को बचा रहे हैं.


Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.