BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, June 26, 2018

Kapil Sharma is one of India's Best Comedian, from Sunil Grover : कपिल शर्मा वर्सेज सुनील ग्रोवर में से यह है भारत का सबसे बेस्ट कॉमेडियन



हंसना जितना आसान लगता है हंसाना उतना ही कठिन है. वास्तव में यह बहुत मुश्किल विधा है. लेकिन हंसाने की कला यदि जिसको आ जाती है वह निसंदेह एक बड़ा एक्टर बनने की कोशिश में होता है. क्योंकि हंसाने  के लिए कोई जरूरी नहीं की विशेष बात हो कही जाये. कोई विशेष बात पर ही लोग नहीं हँसते हैं बल्कि हास्य  के लिए है टाइमिंग. अर्थात किस समय पर क्या कहना है.
कलाकार एसी बात कह दे जिसकी अपेक्षा दर्शक न  रखता हो या जिसकी अपेक्षा दर्शन रखता हो  दोनों ही स्थितियों में हास्य पैदा होता है. आज की तारीख में अनेक कलाकार हंसाने का काम कर रहे हैं. लेकिन बेस्ट हास्य कलाकार कौन है. आइए हम बताते हैं.

लाफ्टर शो एवं कॉमेडी सर्कस से कपिल शर्मा चर्चा में आए. सुनील ग्रोवर कॉमेडी सर्कस से चर्चा में आए. लेकिन कॉमेडी नाइट विद कपिल शर्मा माध्यम से दोनों ही कलाकार विशेष चर्चा में आए. दोनों की हो कॉमेडी को लोगो ने देखा और पसंद किया.
लेकिन  कपिल शर्मा के पास जो टाइमिंग है सुनील ग्रोवर के पास वह दिखाई नहीं  देती है. हालांकि यह भी हो सकता है की सुनील को कपिल की तुलना में रोल  छोटा मिलता है, स्क्रिप्ट छोटी  होती है, डायलॉग कम होते हैं, उन्हें स्पेस कम मिलता है.
सुनील के पास वह क्षमता भी दिखाई नहीं देती है जिसके कारण यदि उन्हें अधिक समय दिया जाए या  अधिक बड़ा रोल दिया जाए या  अधिक डायलॉग  दिए  जाए तो  इतने वेरिएशन के आधार पर चीजों को संभाल सके.
कपिल शर्मा के पास एक लंबा अनुभव है इस विधा में काम करने का. टेलीविजन पर जिस तरह से वह बेबाकी से अपनी बात को रखते हैं या  प्रश्न का उत्तर का प्रति उत्तर देते हैं वह उनकी गजब की कॉमेडी को दर्शाता है. टाइमिंग के हिसाब से, उस लिहाज से सुनील से बेहतर कपिल शर्मा दिखाई देते हैं. यही कारण है कि कपिल शर्मा किसी हद घमंडी होने के बावजूद भी  लोगों के द्वारा  पसंद किए जाते  हैं.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.