BREAKING NEWS

Contact

Wednesday, June 27, 2018

Here girls want to marry, but in the village there is no single man : यहाँ लड़कियां शादी करने के लिए तरसती है, लेकिन गांव में नही है एक भी मर्द


 

यह तो आपने सुना होगा की घटते  हुए लिंगानुपात के कारण लड़कियों की संख्या कम हो रही है एवं लड़कों की संख्या अधिक हो रही है लेकिन क्या आपने यह भी सुना है की कहीं ऐसी स्थिति भी हो रही है जहां पर लड़कियां बहुत अधिक है एवं लड़के कम है. आज हम आपको एक ऐसे क्षेत्र के बारे में बताएंगे जहां पुरुषों की संख्या न के बराबर है और वहां लड़कियां आज भी कुंवारी है.


हम बात कर रहे हैं ब्राजील के ऐसे गाँव की जहां पर 18 से 30 साल तक की लड़कियों की संख्या लड़कों की बजाय बहुत अधिक है. इस गाँव में लड़कियां अधिक होने से यह समस्या है की जब लड़की की शादी करनी होती है तो लड़के नहीं मिलते हैं.

इसलिए जब माता-पिता को अपनी बेटी के लिए कुंवारा लड़का नहीं मिलता है तो वे मजबूरीवस शादीशुदा मर्दों के साथ ही अपनी बेटियों की शादी कर देते हैं.

इस गाँव में पुरुषों की कमी होने के कारण अनेक लड़कियों को तो पूरी जिंदगी कुंवारी रहना पड़ता है, क्योंकि उन्हें लड़का नहीं मिलता है. और कुछ लड़कियां शादीशुदा लड़के के साथ शादी नहीं करना चाहती. इस गाँव में अन्य जगहों की अपेक्षा लड़कों की संख्या लड़कियों के मुकाबले बहुत कम है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.