BREAKING NEWS

Contact

Sunday, June 3, 2018

भारत का मौसम, अगले 2 दिनों में आ सकता है भारी आंधी तूफान



यूं तो मौसम अक्सर ही अनिश्चित रहता है लेकिन  इस गर्मी में मौसम बहुत ज्यादा अनिश्चित चल रहा है. मौसम के इसी उतार-चढ़ाव के कारण आमजन परेशान है. राजस्थान में 45 से अधिक पारा चढ़ गया है. भीषण गर्मी के कारण अनेक जगह पर हालत बहुत बुरी हो रही है.
मानसून अभी केरल में आया है. संभवत: दिल्ली तक पहुँचने में  1 सप्ताह लग जाएगा. तब तक गर्मी और अधिक बढ़ जाएगी लेकिन इस भीषण गर्मी के प्रभाव के कारण मौसम विभाग ने चेतावनी दी है की अगले 24 घंटे में भारी बारिश और आंधी-तूफान आने की शंका है.
कुछ जगह पर इसका प्रभाव तो आज भी देखा गया है. विशेष रूप से दिल्ली के आसपास एनसीईआरटी के क्षेत्र में इसका प्रभाव अधिक देखा जा सकता है. क्योंकि कल भी काफी तेज हवा चली थी.
यूपी-बिहार में बारिश हो रही है. हरियाणा में भी आंधी और बारिश का प्रभाव कल रहा है. लेकिन मानसून अभी वहां पर पहुंचा नहीं है लेकिन उस बारिश के प्रभाव के कारण हवा तेज गति से चल रही है. जिसका प्रभाव आसपास के जिलों एवं राज्यों में भी पड़  रहा है. इस कारण अगले  24 घंटे में तेज बारिश होने की सम्भावना है. विशेष बात की बारिश के साथ  आंधी भी चल सकती है जिसके कारण भारी जन -धन हानि होने की संभावना है.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.