BREAKING NEWS

Contact

Tuesday, February 6, 2018

After physical relations, men should take special care of these four things : शारीरिक संबंध के बाद पुरुषों को इन चार बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए

दोस्तों नमस्कार. हम स्वास्थ्य के प्रति बहुत जागरूक रहते हैं लेकिन कई छोटी-छोटी बातों को अनदेखा भी कर देते हैं. शरीर के प्रति सचेत रहने के लिए अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए हमें शरीर से जुड़ी हुई बातों को भी जानना चाहिए. बेहतर स्वास्थ रखने के लिए नई रिसर्च के बारे में भी अध्यन करना चाहिए. आइए आज हम आपको कुछ विशेष बातें बताते हैं.
शारीरिक संबंध के बाद इन 4 बातों को प्रमुख रूप से पुरुषों को करना चाहिए. एक सर्वे और रिसर्च के आधार पर यह पता लगा है कि ६० प्रतिशत लोग इन चार बातों का पालन नहीं करते हैं या फिर इनमें से कुछ को ही  निभाते हैं और इस कारण अक्सर अस्वस्थ रहते हैं. तो आइए हम आपको बताते हैं वे चार प्रमुख बातें.



बाथरूम जाना
शारीरिक संबंध के बाद अक्सर बाथरूम जरुर जाना चाहिए. शारीरिक संबंध के बाद बहुत सारे लोग बाथरुम नहीं जाते हैं. यह उचित नहीं है. शारीरिक संबंध बनाते समय अनेक बैक्टीरिया  आपकी मुत्राशय पर चिपक जाते हैं. दूसरा तापमान भी आपके शरीर का बहुत हाई हो जाता है. इसलिए टेंपरेचर नॉर्मल करने के लिए सम्बन्ध के बाद बाथरूम अवश्य जाना चाहिए.

साबुन का इस्तेमाल नहीं करना
बहुत सारे लोग शारीरिक संबंध के बाद साबुन या शैंपू से अपने लिंग को साफ करते हैं. या इसी तरह के सफाई वाले केमिकल से साफ करते हैं जो कि उचित नहीं है. यह कहीं ना कहीं हानिकारक हो सकता है. साबुन और शैंपू का इस्तेमाल  संबंध के बाद कभी नहीं करना चाहिए.
अंत: वस्त्र का चयन
अनेक लोग शारीरिक संबंध के बाद अंत : वस्त्र नहीं पहनते हैं. वैसे ही  सो जाते हैं. यह उचित नहीं है. संबंध के समय बॉडी का टेंपरेचर बहुत तेज गति से बढ़ता है और आपके पार्टनर के कारण आप का टेंपरेचर, सांस एवं आपका स्टेमना बहुत तीव्र हो जाता है. ऐसी स्थिति में आपको प्रतिकूल अनुभव होने लगता है. इसलिए अंत:वस्त्र पहन कर सोना चाहिए. हां यह ध्यान रखना चाहिए कि अंत: वस्त्र  खुले हो और कोटन के हों. क्योंकि अधिकतर अंतर्वस्त्र रेयान या फिर पोलिस्टर के बने हुए होते हैं और यह वस्त्र शरीर की गर्मी को अंदर टाइप करके रखते हैं. इससे इंफेक्शन होने का खतरा रहता है.

सीधा सोना
सम्बन्ध के बाद बहुत सारे लोग उलटे सोते हैं. यह उचित नहीं है. शारीरिक सम्बन्ध के समय जननांग बहुत घर्षण करते हैं इसलिए काफी देर तक कडक रहने के बाद बहुत स्थिल और नरम होते हैं. उलटे सोने से उन पर और दवाब आता है. इसलिए सम्बन्ध के बाद  सीधा सोना चाहिए.  तो दोस्तों कैसी लगी आपको यह जानकारी कमेंट में जरूर लिखें. इस तरह की खबरों के लिए हमें फॉलो करें. धन्यवाद.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.