BREAKING NEWS

Contact

Saturday, February 3, 2018

After making physical relation, women should take care of these three things : शारीरिक संबंध बनाने के बाद महिलाओं को इन तीन बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए




दोस्तो नमस्कार. मैं हूँ प्रदीप प्रसन्न. आइए मैं आपको स्वास्थ्य के बारे में आज कुछ विशेष जानकारी देना चाहता हूं. यह कुछ ऐसी जानकारियां है जिनको थोड़ी सी यदि सावधानी से अपने जीवन में लागू कर लें तो निसंदेह हमारा जीवन बेहतर हो सकता है. हम अपने स्वास्थ्य के लिए अनेक प्रकार के योगा, जिम एवं  स्वास्थ्यवर्धक चीजों का सेवन भी करते रहते हैं.

अनेक प्रकार की रिसर्च भी विशेषज्ञ लोगों द्वारा नियमित रूप से स्वास्थ्य की वृद्धि के लिए हो रही हैं. इन रिसर्च के माध्यम से जो  रिजल्ट निकलते हैं वे बेहतर स्वास्थ देने की कोशिश करते हैं. ऐसी एक रिसर्च में निकल कर आया हैं कुछ ये रिजल्ट. विशेषज्ञों का यह मानना है कि शारीरिक संबंध बनाने के बाद महिलाओं को अपने निजी अंगों की देखभाल बहुत गंभीरता के साथ करनी चाहिए. यदि वे स्वस्थ  और सेहत को ठीक रखना चाहती है तो कुछ काम उनको नियत रूप से करने  चाहिए.

साबुन का प्रयोग न करें
इस रिसर्च में जोर दिया गया है की महिलाओं को शारीरिक संबंध के बाद नहीं करन  चाहिए साबुन का प्रयोग. बहुत सी महिलाएं संबंध बनाने के बाद साफ सफाई को लेकर बेहद सतर्क रहती है. अक्सर वे वेजाइना को  साबुन या शैंपू से  साफ करती हैं. ऐसा  कभी नहीं करना चाहिए. ऐसी स्थिति में जिस तरह से साबुन को आप मुंह में नहीं डाल सकते तो उसे वेजाईना में कैसे  इस्तेमाल कर सकते हैं.

बाथरूम जरुर जाएँ
शारीरिक संबंध बनाने के दौरान मूत्राशय में वैक्टीरिया चले जाते हैं. जिससे बाद में मूत्राशय में संक्रमण होने की संभावनाएं बहुत बढ़ जाती है. इस समस्या से बचने के लिए शारीरिक  संबंध के तुरंत बाद बाथरूम जाना कभी न भूले. यूरिन के साथ में जो बैक्टीरिया मूत्राशय में मौजूद है वे बहार निकल जायेंगे और संक्रमण का कोई खतरा नहीं रहेगा.

अंतः वस्त्र पहन कर सोना
अंतर्वस्त्र रेयान या फिर पोलिस्टर के बने होते हैं. ऐसी स्थिति में जब शारीरिक संबंध बनाने के बाद गर्मी बनती है और वह  अंदर ही ट्रिप  हो जाती है और बाहर नहीं आ पाती है. जो बाद में यीस्ट इन्फेक्शन का कारण बनती है. ऐसे में इस तरह के वस्त्र पहनने चाहिए जो कोटन के वस्त्र हों. तो दोस्तों कैसी लगी आपको यह स्वास्थ्य संबंधित जानकारी कमेंट्स में जरूर बताएं. इसी  तरह की खबरों के लिए हमें फॉलो करें. धन्यवाद.

Post a Comment

 
Copyright © 2014 hindi ki bindi Powered By Blogger.